Saturday, May 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़: गौठान में समिति अध्यक्ष ने फांसी लगाई.. सुसाइड नोट में लिखा-...

छत्तीसगढ़: गौठान में समिति अध्यक्ष ने फांसी लगाई.. सुसाइड नोट में लिखा- परेशान होकर दे रहा हूं जान, घटना को भाजपा ने दिया सियासी रंग

रायपुर: अभनपुर के एक गौठान में शनिवार की सुबह लाश लटकी मिली। ये लाश गौठान समिति के अध्यक्ष की थी। गांव में अब इस मौत के बाद कई तरह की चर्चाएं हैं। पुलिस शुरुआत में मामले को दबाने का प्रयास करती रही, अब अफसर कह रहे हैं मामले की जांच जारी है। दूसरी तरफ भाजपा ने इस मौत पर बवाल मचाना शुरू कर दिया है क्योंकि मौत गौठान से जुड़ी है।

मामला अभनपुर के आमदी गांव का है। गौठान समिति के अध्यक्ष रहे पवन निषाद की लाश सुबह गौठान के छज्जे से लटकी मिली । फिलहाल सामने आई जानकारी के मुताबिक पवन ने गमछे से फंदा बनाकर फांसी लगाकर खुदकुशी की है । पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है । गांव वालों से इस संबंध में पूछताछ की जा रही है। पुलिस के मुताबिक कुछ दिन पहले गांव के कुएं में गिरकर पवन की पिता गंगू राम निषाद की भी मौत हो चुकी है। इस मामले में भी छानबीन की जा रही थी। भाजपा दोनों ही मौत को हत्या बता रही है।

भाजपा ने लगाए शोषण के आरोप, मुआवजे की मांग
छत्तीसगढ़ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सांसद अरुण साव ने कहा-अभनपुर थाने के आमदी गांव में आत्महत्या करने वाले पवन कुमार निषाद गौठान समिति के अध्यक्ष रहे हैं। उनके पिता की कुछ ही दिन पहले हत्या होने की खबर है। पुलिस पूछताछ के लिए उन्हें थाने लेकर गई थी। थाने से आने के बाद उन्होंने रात को फांसी का फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली।

साव ने आगे कहा कि यह भी खबर है कि गौठान को लेकर गांव में विवाद चल रहा था। इसका सीधा अर्थ है कि ये गौठान विवाद का केंद्र बन गए हैं और खुदकुशी का यह मामला भी प्रताड़ना का संदेह व्यक्त कर रहा है। इस घटना निष्पक्ष जांच हो और मृत किसान के परिवार को एक करोड़ रुपये का मुआवजा तत्काल दें।

सुसाइड नोट में क्या लिखा नहीं बता रही पुलिस
गौठान में जहां पवन में खुदकुशी की वहां एक सुसाइड नोट भी बरामद किया गया है । इसमें पवन ने परेशान होने की वजह से मौत की बात लिखी है। अभनपुर के थाना प्रभारी डीएसपी राहुल शर्मा ने फिलहाल सुसाइड नोट में लिखी बातें बताने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि मामला जांच के दायरे में है, जल्द ही तथ्य सामने आएंगे जिनका खुलासा किया जाएगा। राहुल शर्मा ने थाने बुलाकर बीती रात पवन को परेशान किए जाने की बात से इनकार किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular