Friday, March 1, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: छत्तीसगढ़- किसानों के साथ कांग्रेस सरकार.. CM भूपेश बघेल...

BCC News 24: छत्तीसगढ़- किसानों के साथ कांग्रेस सरकार.. CM भूपेश बघेल ने कहा- ये अन्नदाताओं का प्रदेश है हम किसानों को कर्ज में रहने नहीं देंगे, मदद करेंगे

रायपुर: खैरागढ़ चुनाव के दौरान भारतीय जनता पार्टी की तरफ से लगाए जा रहे आरोपों पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पलटवार किया है। भारतीय जनता पार्टी लगातार किसानों को रियायत देने के नाम पर प्रदेश को कंगाल करने और प्रधानमंत्री आवास से जुड़े सवाल कांग्रेस की सरकार पर उठा रही है। रायपुर में सरकारी हेलीपैड पर मुख्यमंत्री ने इन तमाम आरोपों का करारा जवाब दिया।

दरअसल केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने छत्तीसगढ़ को दिवालिया करने का आरोप कांग्रेस की सरकार पर लगाया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि हमारा प्रदेश अन्नदाताओं का प्रदेश है, हम किसानों पर किसी तरह का कर्ज रहने देना नहीं चाहते । हमने विधानसभा में भी कहा था कि हम किसानों को सुविधाएं देंगे चाहे इसके लिए हमें कर्ज क्यों न लेना पड़े।

भारतीय जनता पार्टी लगातार किसानों के खिलाफ फैसला कर रही है। केंद्र सरकार की नीतियों की वजह से उपज का मूल्य नहीं मिल रहा है। उसके बाद तीन काले कानून ले आए जिसे वापस लेने की बात हो रही है। भारतीय जनता पार्टी किसान विरोधी है । पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह चुनाव के साल में ही बोनस देते थे इसके बाद मुकर जाते थे।

भूपेश बघेल ने कहा कि कोरोना काल स्थितियों के बावजूद हमने किसानों को आर्थिक मदद देते हुए उन्हें राजीव गांधी किसान या योजना का लाभ दिया। समर्थन मूल्य पर किसानों का धान भी खरीदा इससे किसानों के पास पैसा गया और प्रदेश की आर्थिक स्थिति बेहतर हुई।

तो 15 साल में बना लेते मकान
भारतीय जनता पार्टी और डॉक्टर रमन सिंह अक्सर कांग्रेस की सरकार पर प्रधानमंत्री आवास योजना के मकानों को लेकर भी सवाल खड़ा करते हैं । इसे लेकर भूपेश बघेल ने कहा कि 15 साल मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह रहे गरीबों की इतनी चिंता थी तो तब मकान बना लेते जो काम उन्होने 15 साल में नहीं किया हमें 3 साल में करने को कह रहे हैं।

यूपी ने लिया ज्यादा लोन
कर्ज लेने के मामले पर भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ के आर्थिक परिदृश्य को समझकर ही सरकार काम कर रही है। मौजूदा समय में उत्तर प्रदेश की सरकार ने 26% कर्ज ले रखा है। आरबीआई ने छत्तीसगढ़ को 25% तक कर्ज लेने की सीमा दे रखी थी, मगर छत्तीसगढ़ ने सिर्फ 22% ही लोन लिया यूपी आरबीआई की सीमा को भी पार कर चुका है तो हमारा राज्य दिवालिया है या उत्तर प्रदेश।

  • Krishna Baloon
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular