Monday, May 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: छत्तीसगढ़- कांग्रेस विधायक के बेटे ने 5 दोस्तों संग...

BCC News 24: छत्तीसगढ़- कांग्रेस विधायक के बेटे ने 5 दोस्तों संग किया सरेंडर.. प्रकाश नायक बोले- मैं तो पिता धर्म निभा रहा, लेकिन कानून से ऊपर कोई नहीं

छत्तीसगढ़: रायगढ़ में कोतरा रोड थाने में शुक्रवार रात घुसकर मारपीट करने के मामले में कांग्रेस विधायक प्रकाश नायक के बेटे रितिक नायक ने मंगलवार को सरेंडर कर दिया। वह अपने 5 अन्य दोस्तों के साथ सुबह करीब 9.30 बजे कोतवाली पहुंचा है। इसके बाद सभी आरोपियों से पुलिस की पूछताछ जारी है। इस मामले में पुलिस ने रविवार देर रात फरार चल रहे एक आरोपी रायगढ़ के बावली कुआं निवासी शुभम शर्मा को गिरफ्तार किया था।

आरोपियों में कांग्रेस विधायक का बेटा भी शामिल।

आरोपियों के साथ विधायक प्रकाश नायक भी कोतवाली पहुंचे। उन्होंने मीडिया से कहा कि, मैंने अपने बेटे का उसके साथियों सहित सरेंडर कराया है। मैं चाहता हूं कि पूरे मामले की निष्पक्ष जांच हों, जो दोषी हैं, उन पर कार्रवाई की जाए। मैंने विधायक धर्म निभाया, मैं पिता धर्म निभा रहा हूं, पर कानून से ऊपर कोई नहीं है। उन्हें न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है। दूसरी ओर पुलिस की तरफ से अभी सिर्फ इतना बताया गया है कि आरोपियों से पूछताछ जारी है।

सिपाही लालजीत राठिया।

सिपाही लालजीत राठिया।

दो अलग-अलग FIR दर्ज कराई गई है
कोतवाली थाने में इस मामले में दो अलग-अलग FIR दर्ज कराई गई है। इसमें एक FIR ट्रेलर चालक मुलायम सिंह ने और दूसरी कोतरा रोड थाने के सिपाही बलजीत राठिया ने लिखवाई है। आरोप है कि रितिक ने साथियों के साथ पहले ट्रेलर रोककर ड्राइवर की पीटा फिर गाड़ी में तोड़फोड़ की। जब ड्राइवर शिकायत करने थाने पहुंचा तो विधायक पुत्र वहां भी पहुंच गया और वहां पुलिसकर्मियों के सामने मारपीट शुरू कर दी।

थाने के बाहर मारपीट करने वाले आरोपी।

थाने के बाहर मारपीट करने वाले आरोपी।

आरोप है कि इस दौरान पुलिसकर्मी बलजीत राठिया बीच-बचाव करने पहुंचा तो उन्हें गालियां दी और घूंसे मारे। कोतरा रोड थाना कोतवाली क्षेत्र में आने की वजह से उसकी FIR वहां दर्ज की गई है। आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस ने अलग-अलग टीमें बनाई थीं, जो दबिश दे रही थीं। आरोपियों को पुलिस रायपुर और भिलाई में भी तलाश कर रही थी, लेकिन पकड़ नहीं सकी। इस बीच सभी ने थाने पहुंचकर सुबह सरेंडर कर दिया।

BJP नेताओं ने पुलिस अफसरों को मल्टीविटामिन सिरप सौंपी।

BJP नेताओं ने पुलिस अफसरों को मल्टीविटामिन सिरप सौंपी।

BJP ने पुलिस पर दबाव का लगाया था आरोप
पूर्व मंत्री और आदिवासी मोर्चा के प्रदेश सह प्रभारी सत्यानंद राठिया ने कहा कि आदिवासी पुलिसकर्मी को बर्बरतापूर्वक पिटाई किए जाने के मामले में स्थानीय विधायक के बेटे को बचाने का प्रयास किया जा रहा है। विधायक पुत्र के खिलाफ एसटी/एससी की धाराएं क्यों नहीं लगाई गईं। कहा कि पुलिस सत्ता के दबाव में काम कर रही है। वहीं एक दिन पहले सोमवार को BJP कार्यकर्ताओं ने एडिशनल SP को विरोध स्वरूप मल्टीविटामिन सिरप भेंट की थी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular