Monday, May 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: छत्तीसगढ़- 30 फीट गहरे कुएं में गिरा शराबी.. नशा...

BCC News 24: छत्तीसगढ़- 30 फीट गहरे कुएं में गिरा शराबी.. नशा करके रात में बाड़ी तरफ गया था, अंधेरे में कुछ नजर नहीं आया तो सीधे नीचे गिरा, बेहोशी की हालत में निकाला गया बाहर

छत्तीसगढ़: बिलासपुर में सोमवार की देर रात शराब के नशे में एक युवक 30 फीट अंधे कुएं में गिर गया। वह कुएं में गिरकर बेहोश पड़ा था। देर रात सूचना मिलने पर पुलिस और SDRF की टीम मौके पर पहुंच गई। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद युवक को बेहोशी की हालत में बाहर निकालकर इलाज के लिए CIMS अस्पताल में भर्ती कराया। इधर, उपचार के बाद डिस्चार्ज होने पर युवक ने बताया कि वह शराब के नशे में कुएं में गिर गया था। इसके बाद क्या हुआ, उसे कुछ नहीं पता। घटना कोनी थाना क्षेत्र की है।

30 फीट गहरे कुएं में सर्च लाइट लेकर उतरी SDRF की टीम

30 फीट गहरे कुएं में सर्च लाइट लेकर उतरी SDRF की टीम

छोटी कोनी में गुड़ाखू फैक्ट्री के पास रहने वाले युवक राहुल सिंगरौल शराब पीने का आदी है। उसके घर की बाड़ी में कुआं है। सोमवार की रात वह शराब के नशे में था। तभी वह रात करीब 12 बजे अपनी बाड़ी तरफ गया। कुआं जमीन से समतल है और उसके चारों तरफ स्लैब (बांध) भी नहीं बना है। इसके चलते वह रात के अंधेरे में कुएं को देख नहीं पाया और गिर गया। बताया गया कि जब वह काफी देर तक वापस नहीं लौटा, तब घरवाले बाड़ी की तरफ गए तो उन्होंने देखा कि वह कुएं में गिरा हुआ है। इसके बाद उन्होंने पुलिस को सूचना दी थी।

सूचना मिलते ही पहुंची पुलिस
इस घटना के बाद वहां आसपास के लोगों को बुलाया गया। जब पुलिस मौके पर पहुंची, तब लोग अंधेरे में 30 फीट गहरे कुएं में उतरने से कतराते रहे। रात्रि गश्त में तैनात कातवाली थाने में पदस्थ सब इंस्पेक्टर रवींद्र यादव भी वहां पहुंच गए थे। उन्होंने गांव वालों को रस्सा मंगाया और पुलिसकर्मियों को कुएं में उतारा। लेकिन, गहराई में जाने के बाद उनकी सांसे थमने लगी थीं। इसके चलते पुलिसकर्मी डर के कारण बाहर आ गए।

कुएं में सीढ़ी लगाकर बेहोशी की हालत में अंदर से युवक को बाहर निकाला गया

कुएं में सीढ़ी लगाकर बेहोशी की हालत में अंदर से युवक को बाहर निकाला गया

एक घंटे बाद पहुंची SDRF की टीम
काफी मशक्कत के बाद भी पुलिस को जब सफलता नहीं मिली, तब नगर सेना के आपदा प्रबंधन (SDRF) टीम को बुलाया गया। करीब एक घंटे बाद SDRF की टीम वहां पहुंची, तब उन्होंने रस्सा के साथ ही 30 फीट सीढ़ी को कुएं में उतरा और फिर टीम के जवान नीचे उतरे और युवक को बेहोशी की हालत में बाहर निकाला गया। इसके बाद उसे इलाज के लिए CIMS में भर्ती कराया गया। बताया जा रहा है कि कुआं सूख गया था। उसमें पानी होता तो युवक की जान नहीं बच पाती।

कुएं से निकाल कर युवक को इलाज के लिए सिम्स में भर्ती कराया गया

कुएं से निकाल कर युवक को इलाज के लिए सिम्स में भर्ती कराया गया

युवक राहुल सिंगरौल के इलाज के बाद डिस्चार्ज होने पर पुलिस ने बयान दर्ज किया है। उसने बताया कि वह शराब के नशे में बाड़ी तरफ गया था, रात के अंधेरे में उसे कुआं नजर नहीं आया और वह गिर गया। इसके बाद उसे कुछ पता नहीं है। वह गिरने के बाद बेहोश हो गया था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular