Saturday, May 18, 2024
Homeबिलासपुरकांग्रेसियों ने नेशनल हाईवे किया जाम, टायर जलाए: कार्यकर्ता झुलसा; बोला-अभी तो...

कांग्रेसियों ने नेशनल हाईवे किया जाम, टायर जलाए: कार्यकर्ता झुलसा; बोला-अभी तो पैर जला है, राहुल की सदस्यता बहाल नहीं हुई तो पूरा शरीर जलेगा…

बिलासपुर// राहुल गांधी की संसद से सदस्यता खत्म करने के विरोध में बिलासपुर में युवक कांग्रेस नेता और कार्यकता शनिवार दोपहर सड़क पर उतर गए और रायगढ़-रायपुर नेशनल हाईवे को जाम कर दिया। केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए कार्यकर्ताओं ने टायर जलाकर हंगामा मचाया। इस दौरान एक कार्यकर्ता आग की चपेट में आकर झुलस गया। झुलसे युवक का एक बयान भी सामने आया है, जिसमें वह कह रहा है कि अभी तो सिर्फ पैर जला है। राहुल गांधी की सदस्यता बहाल नहीं की गई तो पूरा शरीर भी जलेगा और आगे उग्र प्रदर्शन किया जाएगा।

राहुल गांधी की सदस्यता खत्म करने के बाद देश के साथ ही प्रदेश में भी राजनीतिक सरगर्मी बढ़ गई है। युवक कांग्रेस के साथ ही कांग्रेस संगठन के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने जगह-जगह विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है। शुक्रवार की शाम कार्यकर्ताओं ने बिलासपुर सांसद और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव के निवास के बाहर विरोध-प्रदर्शन किया। वहीं, शनिवार को युवक कांग्रेस पदाधिकारी और कार्यकर्ता सड़क पर उतरकर हंगामा मचाने लगे।

नेशनल हाईवे में बैठकर किया चक्काजाम।

नेशनल हाईवे में बैठकर किया चक्काजाम।

एक घंटे जाम किया नेशनल हाईवे
दोपहर 12 बजे से रायगढ़- रायपुर नेशनल हाईवे में पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं की भीड़ जुटने लगी थी। इस दौरान कार्यकर्ता नेशनल हाईवे में बीच सड़क पर बैठ गए और वाहनों की आवाजाही रोक दी। देखते ही देखते दोनों तरफ वाहनों की कतार लग गई। कार्यकर्ताओं ने सड़क में टायर में पेट्रोल डालकर आग लगा दी, जिसे बुझाने के लिए पुलिसकर्मी मशक्कत करते रहे।

नेशनल हाईवे में लगी रही वाहनों की कतार।

नेशनल हाईवे में लगी रही वाहनों की कतार।

आग से झुलस गया युवक का पैर
चक्काजाम के दौरान पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में कार्यकर्ताओं ने टायर में पेट्रोल डालकर आग लगाकर हंगामा मचाने लगे। तभी एक युवक चंदन चौहान का पैर आग से झुलस गया। आगजनी की घटना से झुलसे चंदन चौहान ने कहा कि अभी तो सिर्फ पैर जला है। अगर राहुल गांधी की सदस्यता बहाल नही हुई तो तो पूरा शरीर भी जलेगा और आने वाले समय में उग्र प्रदर्शन किया जाएगा।

जला कर मचाया हंगामा।

जला कर मचाया हंगामा।

लोग होते रहे परेशान, चक्काजाम खत्म होने पर मिली राहत
चक्काजाम के चलते इस चिलचिलाती धूप में राहगीरों को परेशान होना पड़ा। धूप में युवक कांग्रेस कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे थे। वहीं, जाम में कतार लगाकर लोग धूप से हलाकान थे। मौके पर मौजूद पुलिसकर्मी भी भीड़ का हिस्सा बनकर तमाशबिन बने थे। टायर में आग लगाने के बाद पुलिसकर्मी हरकत में आए और चक्काजाम समाप्त कराया। तब जाकर वाहनों की आवाजाही शुरू हुई और लोगों ने राहत की सांस ली।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular