Saturday, May 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- आरोपी की मौत पर विवाद.. पत्नी बोली-पति...

BCC News 24: CG न्यूज़- आरोपी की मौत पर विवाद.. पत्नी बोली-पति को डंडों से पीटकर मारा, पुलिस का दावा- गाड़ी से कूदा था, BJP विधायक ने मांगा 1 करोड़ मुआवजा

छत्तीसगढ़: रायपुर में एक आरोपी की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक युवक पर चोरी का आरोप था। उसे हिरासत में लिए जाने के बाद अचानक अस्पताल में भर्ती करवाया गया। शनिवार शाम को इसकी मौत की खबर आई। मामले ने तूल पकड़ लिया है। इस मामले में पुलिस के अधिकारी जांच की बात कह रहे हैं। सियासी दलों ने भी इस मुद्दे को उठाया है। आरोप है कि पुलिस हिरासत में ही उसकी मौत हुई है।

जिस युवक की मौत हुई उसका नाम संजय यादव था। इसकी पत्नी ने मीडिया के सामने आकर पुलिस पर कई तरह के आरोप लगाए हैं। पत्नी का कहना है कि हम लोग मजदूरी करने जाने निकले थे। रास्तें कुछ पुलिस वाले आए मेरे पति को डंडे से मारा, उसका सिर फट गया था। खून बह रहा था। जबरदस्ती उसे साथ ले गए और अब उसकी मौत हो गई।

संजय यादव, मृतक।

संजय यादव, मृतक।

थानेदार ने 5 हजार देकर कहा पुलिस को बदनाम मत करो
संजय यादव की पत्नी ने दावा किया है कि 14 तारीख को मेरे पति को पकड़ा था। उसके बाद जब मैं थाने पहुंची तो वहां कह दिया कि उसे अस्पताल ले गए हैं। वहां गई थी तो डॉक्टर ने कह दिया कि तुम्हारा पति नहीं बचेगा। मैं थाने आई तो टीआई ने मुझे 5 हजार दे दिए कहा- पुलिस को बदनाम मत करो, बाकि मैं देख लूंगा। मैंने पूछा कि मेरे पति को क्यों पकड़ा और पीटा तो मुझे कोई जानकारी नहीं दी।

एक बाइक के पास खड़ा संजय यादव अपने परिवार के साथ, पुराना फुटेज।

एक बाइक के पास खड़ा संजय यादव अपने परिवार के साथ, पुराना फुटेज।

बृजमोहन ने मांगा 1 करोड़ का मुआवजा
मामले की शिकायत लेकर संजय यादव की पत्नी ने बृजमोहन अग्रवाल से मुलाकात की। इसकी तस्वीर ट्वीटर पर शेयर करते हुए बृजमोहन अग्रवाल ने लिखा- रायपुर पुलिस की कस्टडी में मौत, गोल बाजार, रायपुर में पुलिस की पिटाई से मुख्यमंत्री के क्षेत्र पाटन के ग्राम तर्रा निवासी संजय यादव की आज डी.के.एस. हॉस्पिटल में मौत हो गयी। सरकार पीड़ित को तत्काल एक करोड़ रुपए का मुआवजा दे।

बृजमोहन की मांग।

बृजमोहन की मांग।

पुलिस कर रही जांच का दावा
रायपुर सिटी के एसपी सुखनंदन राठौर ने इस मामले में पुलिस की लापरवाही की बात नहीं कबूली। आधिकारिक तौर पर उन्होंने बताया कि गोलबाजार की पुलिस को 14 अगस्त की सुबह खबर मिली एक शख्स इलाके में चोरी कर रहा है। पेट्रोलिंग टीम ने संजय यादव को पकड़ लिया। उसे थाने लाते समय वो भागने के लिए गाड़ी से कूद गया। चोट लगने की वजह से उसे DKS अस्पताल में दाखिल कराया गया। अब अस्पताल में उसकी मौत हो गई, संजय यादव के खिलाफ टिकरापारा, मौदहपारा और गोलबाज़ार में कुल 5 अपराध के मामले दर्ज हैं। राठौर ने बताया कि पुलिस ने न्यायिक अधिकारी को जांच के लिए लिखा है, न्यायिक मैजिस्ट्रेट के माध्यम से जाँच करायी जा रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular