Sunday, April 28, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़ में बढ़ा कोरोना का खतरा.. 53 स्टूडेंट्स पॉजिटिव; महासमुंद में वॉर्डन और...

छत्तीसगढ़ में बढ़ा कोरोना का खतरा.. 53 स्टूडेंट्स पॉजिटिव; महासमुंद में वॉर्डन और टीचर भी चपेट में, 7 दिन के लिए स्कूल बंद

गुरुवार को आई रिपोर्ट के बाद शुक्रवाक को भी यहां पर बच्चों की जांच की गई थी। जिसमें 3 और बच्चे पॉजिटिव मिले हैं। इसके अलावा एक महिला टीचर की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। - Dainik Bhaskar

गुरुवार को आई रिपोर्ट के बाद शुक्रवाक को भी यहां पर बच्चों की जांच की गई थी। जिसमें 3 और बच्चे पॉजिटिव मिले हैं। इसके अलावा एक महिला टीचर की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।

महासमुंद/गरियाबंद: छत्तीसगढ़ में एक बार फिर से कोरोना का खतरा बढ़ गया है। यहां बड़ी संख्या में छात्रावास में रहने वाले बच्चे कोरोना की चपेट में आए हैं। इस बार महासमुंद के आवासीय हॉस्टल में 14 छात्राएं पॉजिटिव मिली हैं। इनमें 11 की रिपोर्ट गुरुवार को और 3 की रिपोर्ट शुक्रवार को आई है। यहां के वॉर्डन और महिला टीचर भी संक्रमित हो गई हैं। वहीं गरियाबंद में 39 छात्र-छात्राएं पॉजिटिव हुए हैं। इस प्रकार पिछले 24 घंटे में इन 2 जिलों में ही 53 स्टूडेंट्स संक्रमित हो गए हैं।

महासमुंद जिले के पिथौरा ब्लॉक के ग्राम लाखागढ़ स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में संक्रमण फैलने के बाद कलेक्टर ने स्कूल को 7 दिन के लिए बंद कर दिया है। यहां सभी बच्चों में लक्षण दिखने पर जांच कराई गई थी। जिसके बाद जांच में रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

होम क्वारंटाइन किया

कोरोना पॉजिटिव छात्राओं को उनके ही घरों पर क्वारंटाइन कर दवाइयां दी गई हैं। सभी बच्चियों की स्थिति सामान्य है और उनके स्वास्थ्य पर नजर रखी जा रही है। बुधवार को भी जिले में 12 मरीजों की पहचान की गई थी। इन बच्चों की कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग भी की जा रही है।

महासमुंद के स्कूल में सर्दी-खांसी के लक्षण होने के बाद बच्चों का टेस्ट किया गया था।

महासमुंद के स्कूल में सर्दी-खांसी के लक्षण होने के बाद बच्चों का टेस्ट किया गया था।

आश्रम और छात्रावासों में फैला संक्रमण

उधर, गरियाबंद जिले के मैनपुर ब्लॉक मुख्यालय के आश्रम और छात्रावासों में कोरोना ब्लास्ट हुआ है। एक दिन में 39 छात्र-छात्राएं कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। मैनपुर के आश्रम में 24 बच्चे, तो वहीं हरदीभाठा में 15 बच्चे कोविड 19 पॉजिटिव मिले हैं।मैनपुर में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 43 पहुंच गई है। कोरोना पॉजिटिव छात्र-छात्राओं को क्वारंटाइन किया गया है। वहीं स्वास्थ्य महकमा भी हाई अलर्ट पर है। मैनपुर BMO गजेंद्र ध्रुव ने 39 स्टूडेंट्स को कोरोना होने की पुष्टि की है।

मोहला मानपुर में 14 स्टूडेंट्स कोरोना पॉजिटिव मिले थे

इसके 4 दिन पहले मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी जिले में 14 छात्र कोरोना संक्रमित मिले थे। ये सभी 2 अलग-अलग छात्रावास में रहते हैं। सभी छुट्‌टी पर घर गए थे। लौटने पर एहतियातन इनकी जांच कराई गई थी। जिसमें सभी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। सभी को इलाज घर पर ही चल रहा है।

छात्रा की कोरोना जांच के लिए सैंपल लेते हुए स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी।

छात्रा की कोरोना जांच के लिए सैंपल लेते हुए स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी।

छत्तीसगढ़ में बीते 24 घंटे में कोरोना के 370 मरीज मिले

छत्तीसगढ़ में बीते 24 घंटों में कोरोना के 370 मरीज मिले हैं। इस दौरान 2 लोगों की मौत भी हुई है। हालांकि बलौदाबाजार से तीसरी मौत की जानकारी भी मिली है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग ने इसकी पुष्टि नहीं की है। बलौदाबाजर जिला अस्पताल में टाइफाइड और कोरोना पीड़ित एक मरीज की जान चली गई है, वहीं गुरुवार को 11 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। रायगढ़ और राजनांदगांव में एक-एक मरीज की मौत कोरोना से हुई है।

रायपुर, बिलासपुर में सबसे ज्यादा मरीज

राजधानी रायपुर में सबसे ज्यादा 41 मरीज मिले हैं। बिलासपुर में 34, गरियाबंद और दुर्ग में 29, सूरजपुर और राजनांदगांव में 26-26, सरगुजा में 23 , धमतरी में 20, कोरिया में 18, बेमेतरा में 16, कांकेर में 14, बीजापुर और महासमुंद में 13-13, बलौदा बाजार में 11, रायगढ़ में 9 मरीज बलरामपुर में 8, जांजगीर चांपा में 7, कोरबा और कबीरधाम में भी 7-7 मरीज, बालोद, जशपुर और दंतेवाड़ा से 4-4 मरीज, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही में 3, नारायणपुर में 2 और मुंगेली जिले में भी 2 मरीज मिले हैं।

धमतरी में भी 19 छात्राएं संक्रमित मिली थीं

10 दिन पहले धमतरी जिले के गर्ल्स हॉस्टल में 19 छात्राएं कोरोना संक्रमित मिली थीं। ये सभी छात्राएं शासकीय प्री मैट्रिक अनुसूचित जनजाति कन्या छात्रावास नगरी में रहती हैं। सर्दी-खांसी की शिकायत होने पर छात्राओं को जांच के लिए नगरी अस्पताल लाया गया था, जहां जांच के बाद उनमें कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular