Sunday, May 12, 2024
Homeछत्तीसगढ़घर बैठे करें कमाई वाले एड से ठगी... रायपुर की इनकम टैक्स...

घर बैठे करें कमाई वाले एड से ठगी… रायपुर की इनकम टैक्स महिला अफसर के साथ धोखाधड़ी, यूट्यूब वीडियो देख आई झांसे में

रायपुर: डिजिटल ठगी के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। रायपुर की महिला इनकम टैक्स अफसर ठगों का शिकार बन गई। कुछ रुपए कमाने के चक्कर में हजारों रुपए गंवा बैठी। अब इस मामले में रायपुर के राजेंद्र नगर थाने की पुलिस ने केस दर्ज कर छानबीन शुरू की है। महिला अफसर को जिन नंबर्स से कॉल आए, पुलिस उनकी डिटेल हासिल करने में जुटी है।

महिला अफसर का नाम चन्द्रश्रीदेव है। अमलीडीह की रहने वाली महिला अफसर ने बताया कि वो आयकर विभाग में आयकर निरीक्षक के पद पर काम कर रही हैं। महिला अफसर ने यूट्यूब पर एक वीडियो देखा, इसमें घर बैठे कमाई करने का दावा था। महिला इसी विज्ञापन के झांसे में आ गई। विज्ञापन में बताए नंबर पर महिला ने बात की इसके बाद ठगों ने इन्हें अपने झांसे में लिया, महिला अफसर इस चक्कर में 18 हजार रुपए गंवा बैठी।

ऐसे हुई ठगी
महिला अफसर ने पुलिस को बताया कि मैंने- घर बैठे कुछ पैसों की इंकम की चाहत से संदिग्ध नंबर 8874586674 पर संपर्क किया। विज्ञापन में दावा किया गया कि घर बैठे पैकिंग के काम से पैसे कमाए जा सकते हैं। बलविंदर सिंह नाम के आदमी ने महिला अफसर से बात की और कहा कि 620 रुपए रजिस्ट्रेशन के भेजिए, फिर आप काम शुरू कर सकते हैं।

बलविंदर सिंह ने महिला से कहा कि आपका 2 लाख का माल आया है। कंपनी की तरफ से 5970रू का GST का बिल देना होगा। बाद में आपको सारे पैसे रिफंड हो जाएंगे। इसी तरह महिला से अलग-अलग मौकों पर 18 हजार 608 रुपए ले लिए गए। बलविंदर सिंह नाम के आदमी ने इसके बाद फोन रिसीव करना बंद कर दिया। न पैसे लौटाए न ही पैकिंग के काम के लिए कोई प्रोडक्ट महिला अफसर को भेजा गया। इसके बाद महिला ने अब पुलिस से इस मामले में मदद मांगी है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular