Friday, April 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: प्रदेश के हर जिले में बनेगा क्रिकेट मैदान.. छत्तीसगढ़ क्रिकेट संघ...

CG: प्रदेश के हर जिले में बनेगा क्रिकेट मैदान.. छत्तीसगढ़ क्रिकेट संघ के नए सचिव मुकुल तिवारी बोले- रायपुर में खुलेगा क्रिकेट एकेडमी

बिलासपुर: क्रिकेट एसोसिएशन के नवनियुक्त सचिव मुकुल तिवारी ने कहा कि प्रदेश के सभी जिलों में इंफ्रास्ट्रक्चर डलवप करने का प्रयास किया जाएगा। इसके साथ ही प्रदेश से बेहतर क्रिकेटर निकले, इसके लिए रायपुर में जल्द ही क्रिकेट एकेडमी खोला जाएगा। शुक्रवार को छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ का चुनाव रायपुर में हुआ, जिसमें उन्हें सचिव पद की जिम्मेदारी दी गई है। वहीं, रायपुर के जुबीन शाह को संघ का अध्यक्ष बनाया गया है।

छत्तीसगढ़ में क्रिकेट संघ की स्थापना के बाद पहली बार बिलासपुर का स्टेट में बड़ा पद मिला है। इससे पहले मुकुल क्रिकेट संघ में कोषाध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाल रहे थे। नवनियुक्त अध्यक्ष जुबीन शाह पूर्व कोषाध्यक्ष विजय शाह के पुत्र हैं। उन्होंने बताया कि हर जिले में इंफ्रास्ट्रक्चर की कमी है, जिसे दुरुस्त कर खेल को आगे बढ़ाएंगे। संघ की युवा टीम आगामी तीन साल के लिए निर्वाचित हुई है। इसका एकमात्र उद्देश्य क्रिकेट को बढ़ावा देना है। उन्होंने कहा कि अभी राज्य का चुनाव हुआ है। जिलों में अभी बदलाव नहीं किए जाएंगे। खेल प्रेमियों का कहना है कि नए पदाधिकारियों के नेतृत्व में राज्य में क्रिकेट अपनी नई ऊंचाई पर होगा। इस मौके पर छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ के पूर्व उपाध्यक्ष विजय केशरवानी, क्रिकेट संघ बिलासपुर के अध्यक्ष नवीन जाजोदिया, सचिव विंटेश अग्रवाल, देवेंद्र सिंह, अनुराग वाजपेयी, आलोक श्रीवास्तव, सुशांत राय, रितेश शुक्ला, नारायण आवाती, महेंद्र गंगोत्री, आशीष शुक्ला, ओपी यादव, दिलीप सिंह, राजेश शुक्ला, अशोक मेहता, राजुल जाजोदिया समेत आदि ने कहा कि मुकुल की नियुक्ति से क्रिकेट खेल और खिलाड़ियों को काफी मदद मिलेगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular