Saturday, May 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: क्रेडा अधिकारी के साथ साइबर ठगी.. अकाउंट से 70 हजार रुपए...

CG: क्रेडा अधिकारी के साथ साइबर ठगी.. अकाउंट से 70 हजार रुपए पार; कॉल कर डेबिट कार्ड बंद होने के नाम पर ली गई जानकारी

छत्तीसगढ़: गौरेला-पेंड्रा-मरवाही (GPM) जिले में क्रेडा अधिकारी विक्रम वर्मा साइबर ठगी के शिकार हो गए हैं। उनके साथ 70 हजार रुपए की ठगी हुई है। पीड़ित अधिकारी ने शुक्रवार को पेंड्रा थाने में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस अज्ञात आरोपी की तलाश कर रही है।

जानकारी के मुताबिक, जिला क्रेडा अधिकारी विक्रम वर्मा पेंड्रा के पंचम कॉलोनी में कन्हैया वासुदेव के मकान में किराए से रहते हैं। उनका खाता अंबिकापुर की एसबीआई की मेन ब्रांच से संचालित होता है। बीते दिनों उन्हें किसी अज्ञात व्यक्ति ने फोन कर SBI के क्रेडिट कार्ड को बंद करने के संबंध में कॉल किया था। इसके बाद आरोपी ने उनके खाते से धोखाधड़ी करते हुए 70 हजार रुपए पार कर दिए। इस मामले की शिकायत विक्रम वर्मा ने पहले साइबर पुलिस गौरेला से की और उसके बाद पेंड्रा थाने में FIR दर्ज कराई।

साइबर ठगी की बढ़ती वारदातें।

साइबर ठगी की बढ़ती वारदातें।

ऐसे हुई ठगी

पीड़ित अधिकारी ने बताया कि उनके अकांउट से अज्ञात व्यक्ति ने अवैध तरीके से पैसा निकाल लिया। उन्होंने कहा कि 14 नवंबर को अज्ञात व्यक्ति ने उन्हें मोबाइल नंबर 8918138369, 7479338748 से कॉल किया। आरोपी ने SBI क्रेडिट कार्ड को बंद करने के संबंध में फोन किया और उनके अकाउंट से 70,000 रुपए अवैध तरीके से किसी और के मार्केटिंग अकाउंट में ट्रांसफर करा दिया।

फोन पर फर्जी कॉल कर आरोपी ठग रहे रुपये।

फोन पर फर्जी कॉल कर आरोपी ठग रहे रुपये।

इससे पहले भी जिले में फेसबुक, व्हाट्सएप और एसएमएस के जरिए मैसेज करके लोगों से पैसे मांगने, मैसेज की लिंक भेज कर लोगों के खातों से पैसा गायब करना जैसे मामले सामने आते रहे हैं। इसे लेकर पुलिस साइबर जागरूकता अभियान भी चला रही है, लेकिन ठगी की ऐसी वारदातों पर लगाम नहीं लग सकी है।

महीनेभर पहले वकील के साथ हुई थी साइबर ठगी

अभी एक महीने पहले भी गौरेला-पेंड्रा-मरवाही (GPM) जिले में ऑनलाइन शॉपिंग के पैसे रिफंड करने के नाम पर वकील के साथ 62 हजार 536 रुपए की ठगी हुई थी। वकील अनुराग गुप्ता ने ऑनलाइन शॉपिंग साइट मीशो से सामान मंगवाकर वापस किया था। इधर रिफंड के नाम पर अज्ञात नंबर के कॉलर ने कई किस्तों में ठगी को अंजाम दिया था। इसके बाद वकील अनुराग गुप्ता ने पेंड्रा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

वकील के साथ हुई थी 62 हजार की धोखाधड़ी

अनुराग गुप्ता ने गूगल में मीशो कंपनी का नंबर सर्च कर किसी व्यक्ति को कॉल किया था। लेकिन वो नंबर मीशो कंपनी के कर्मचारी का न होकर किसी ठग का था। सामने वाले शख्स ने पीड़ित से उसके अकाउंट की जानकारी ली। इसके बाद बैंक अकाउंट से 4 बार में 62 हजार 532 रुपए कट गए, तब जाकर वकील अनुराग गुप्ता को अपने ठगे जाने का अहसास हुआ और उन्होंने पेंड्रा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पीड़ित अनुराग गुप्ता ने कहा था कि उसने गूगल में दिए गए मोबाइल नंबर 8436938550 पर कॉल कर रुपए वापस मांगे थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular