Sunday, May 5, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: रायपुर में चाकू गोदकर युवक को मार डाला.. पारिवारिक विवाद में...

CG: रायपुर में चाकू गोदकर युवक को मार डाला.. पारिवारिक विवाद में वारदात को दिया अंजाम, पत्नी का रिश्तेदार था मृतक

छत्तीसगढ़: रायपुर विधानसभा क्षेत्र के दोदेखुर्द गांव में पारिवारिक विवाद में शख्स ने अपने ही रिश्तेदार की चाकू मारकर हत्या कर दी। घटना के बाद पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि मृतक आरोपी की पत्नी का रिश्तेदार है। कुछ महीनों से वो साथ रह रहा था।

जानकारी के मुताबिक गांव दोदेखुर्द निवासी रंजीता पाल अपने पति अंजित पाल के साथ रहती है। यहीं पर महिला का रिश्तेदार विक्की कुर्रे भी पिछले कुछ माह से रह रहा था। शुक्रवार की रात पारिवारिक विवाद को लेकर अंजित पाल और विक्की कुर्रे का विवाद हो गया।

विवाद इतना बढ़ गया कि अंजीत ने चाकू से विक्की पर कई वार कर दिए। घटना के बाद विक्की गंभीर रूप से घायल हो गया। लोगों की मदद से उसे तत्काल मेकाहारा में भर्ती कराया गया। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही विधानसभा थाने के पुलिस भी मौके पर पहुंची।

पुलिस ने आरोपी अंजीत पाल को गिरफ्तार तो कर लिया है। लेकिन विवाद किस बात को लेकर था जिससे अंजीत ने विक्की की हत्या कर दी ये पुलिस जांच में ही साफ हो पाएगा। बहरहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

प्रदेश में चाकूबाजी की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं

रायपुर में 5 दिन पहले एक युवक की हत्या कर दी गई थी। सोमवार की सुबह कुछ बदमाशों ने युवक का रास्ता रोका और चाकू से कई वार करते हुए उसकी जान ले ली थी। बदमाशों ने युवक के गले पर तब तक हमला करते रहे, जब तक उसकी मौत नहीं हो गई। पूरी घटना गुढ़ियारी के नया तालाब इलाके में हुई थी।

मृतक युवक का नाम मोहन साहू था। 32 साल का मोहन साहू नया तालाब के पास ही अपने परिवार के साथ रहता था घटना की खबर मिलते ही पुलिस की टीम एक्टिव हुई, और इस मामले में शामिल तीन हत्यारों को फौरन गिरफ्तार कर लिया है।

2 महीने पहले हुआ था झगड़ा

पुलिस को पता चला कि, मोहन का गुढ़ियारी इलाके में रहने वाले कुछ बदमाशों के साथ 2 महीने पहले झगड़ा हुआ था। अनिल महतो नाम के युवक के साथ मोहन का झगड़ा हुआ था। पुलिस ने फौरन अनिल को पकड़ लिया। पूछताछ में अनिल ने बताया कि मोहन ने उसे दोस्तों के सामने बेइज्जत किया था। उसने उसी दिन उसे जान से मार देने की प्लानिंग कर डाली। पढ़ें पूरी खबर

लूट के बाद युवक की हत्या

राजधानी में 4 महीने पहले लूट और हत्या की वारदात हुई थी। दुखित राम नाम का युवक एक्सप्रेस वे सड़क से घर लौट रहा था। 4 आरोपियों ने लूट की नीयत से उसे रोका। बदमाशों ने उसे पीटा और चाकू से कई वार किए। दुखित के 7 हजार रुपए और मोबाइल लेकर फरार हो गए। गंभीर हालत में पहले जिला अस्पताल फिर दुखित को अंबेडकर अस्पताल भेजा गया। शनिवार को दुखित की मौत हो गई।

चाकू मारकर पत्नी की हत्या

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में 18 दिन पहले एक युवक ने अपनी पत्नी की हत्या कर दी थी। उसने अपनी पत्नी को इसलिए मार दिया क्योंकि महिला ने शौच जाने के लिए पति का साथ नहीं दिया। इसी बात से गुस्से में आकर पति ने पहले तो झगड़ा किया। फिर उसके पेट में चाकू घोंप दिया। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई थी। बाद में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

चाल्हा निवासी जोतराम उर्फ जोयत राम बैगा(32) 25 अक्टूबर की रात को शौच के लिए जाना चाहता था। इसके लिए उसने अपनी पत्नी मेहतरीन बैगा (32) से कहा कि वह उसका साथ देने चले। मगर मेहतरीन ने साथ जाने से मना कर दिया था। इसी बात से जोतराम गुस्से में आ गया और झगड़ा करने लग गया। विवाद इतना बढ़ा गया कि उसने चाकू उठाया और अपनी पत्नी के पेट में घोंप दिया था।

मामूली बात में युवक की चाकू मारकर हत्या

कोरबा जिले के बालको नगर सेक्टर- 3 में 1 महीने पहले डांडिया पंडाल में हुए विवाद में एक युवक की चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी। वहीं 15 और 16 साल के दो नाबालिग लड़के घायल हो गए थे। जिनमें से एक की हालत गंभीर थी। दोनों लड़के गरबा खेलने आए थे इस चाकूबाजी की चपेट में आ गए थे।

बालकोनगर थाना प्रभारी राकेश मिश्रा ने बताया कि मिनीमाता स्कूल से लगे सेक्टर-3 के मैदान में डांडिया का आयोजन किया जा रहा है। यहां सोमवार रात परसाभाठा और बेला कछार के युवकों के बीच विवाद हो गया था। इसी का बदला लेने के लिए मंगलवार रात करीब 11.30 से 12 बजे के बीच बेला कछार के कुछ युवक यहां पहुंचे और परसाभाठा के रहने वाले अमित कुमार (20 वर्ष) के साथ गालीगलौज करने लगे। जल्द ही ये विवाद मारपीट में बदल गया। 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular