Friday, May 17, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: छत्तीसगढ़- रायपुर में 12 लाख की डकैती.. सरकारी सप्लायर...

BCC News 24: छत्तीसगढ़- रायपुर में 12 लाख की डकैती.. सरकारी सप्लायर के घर आधी रात घुसे 6 डकैत; कैश, जेवर और स्कूटी लेकर भागे

रायपुर: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एक व्यवसाई के घर डकैती हो गई। 6 की संख्या में नकाबपोश बदमाश कारोबारी के घर में रात के करीब 3:00 बजे के आसपास दाखिल हुए। परिवार को धमकाया और रुपए गहने स्कूटर लूटकर भाग गए। डकैतों ने हाथ में रॉड और धारदार हथियार भी ले रखे थे। परिवार डरकर चुप हो गया और शातिर इस वारदात को अंजाम देकर भाग गए।

घर में बिखरा पड़ा सामान।

घर में बिखरा पड़ा सामान।

अब इस घटना की टिकरापारा थाने की पुलिस जांच कर रही है। फिलहाल वारदात के करीब 12 घंटे बीत जाने के बाद भी आरोपियों का कोई सुराग पुलिस के हाथ नहीं लगा है। यह वारदात धमतरी रोड के किनारे बसी साईं साईं वाटिका कॉलोनी में हुई। हाईवे से करीब होने की वजह से इस कांड को अंजाम देने वाले डकैतों का शहर छोड़कर भाग जाने का अंदेशा भी जताया जा रहा है।

मौके पर मौजूद पुलिस की टीम।

मौके पर मौजूद पुलिस की टीम।

ऐसे हुई वारदात
कॉलोनी के आखिरी छोर के मकान में दिनेश साहू नाम के व्यक्ति अपनी पत्नी और 20 साल बेटे के साथ रहते हैं। दिनेश साहू सरकारी एजेंसियों में मेडिकल मशीनें सप्लाई करने का काम करते हैं। दिनेश ने बताया कि रात के वक्त वो सो रहे थे तभी अचानक से नकाबपोश घर में दाखिल हुए, परिवार के लोगों को बंधक बनाया और रुपए गहने लूटकर भाग गए।

इसी मकान में हुई वारदात।

इसी मकान में हुई वारदात।

मामले की छानबीन कर रहे हैं टिकरापारा थाने के प्रभारी संजीव मिश्रा ने बताया कि आरोपी घर में रखा 1 लाख रुपए कैश, लगभग 1 किलो सोना जिसमें कई तरह के जेवर शामिल हैं, और दिनेश साहू का स्कूटर लेकर भागे हैं । मकान से जिन चीजों को लेकर वो गए हैं, उनकी लिस्टिंग की जा रही है। 10 से 12 लाख के आस-पास का माल लेकर डकैत फरार हुए हैं। हम फॉरेंसिंक टीम से मदद लेकर भी वारदात का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं।

पड़ोसियों में डर
इस घटना के बाद अब साईं वाटिका कॉलोनी में रहने वाले दूसरे परिवारों में भी डर का माहौल है । साईं वाटिका कॉलोनी में 100 से अधिक परिवार रहते हैं। स्थानीय लोगों ने बताया कि इस तरह की घटना पहले कभी नहीं हुई। कॉलोनी के एक बड़ी हिस्से में कोई CCTV भी नहीं लगा है। कई जगहों से बाउंड्री भी टूटी हुई है। इस वजह से अब यहां सुरक्षा एक बड़ा मसला बन चुकी है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular