Monday, May 6, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़: बीएसपी माइंस में मिली युवक की लाश.. प्रतिबंधित क्षेत्र में शव...

छत्तीसगढ़: बीएसपी माइंस में मिली युवक की लाश.. प्रतिबंधित क्षेत्र में शव मिलने से खदान की सुरक्षा पर उठे सवाल; मृतक की हुई शिनाख्त

छत्तीसगढ़: बालोद जिले के दल्ली राजहरा बीएसपी क्वारी माइंस इलाके में शुक्रवार को एक युवक की डेड बॉडी मिली। प्रतिबंधित खदान क्षेत्र के अंदर बीच रास्ते पर लाश मिलने से वहां के कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। दोपहर में कुछ कर्मचारी उस रास्ते से गुजर रहे थे, तभी उनकी नजर युवक के शव पर पड़ी। मामला दल्ली राजहरा थाना क्षेत्र का है।

कर्मचारियों ने तुरंत घटना की सूचना दल्ली राजहरा थाने में दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। वहां कर्मचारियों के बयान दर्ज किए गए हैं। पुलिस ने बताया कि मृतक की शिनाख्त दल्ली राजहरा थाना क्षेत्र के ग्राम गुजरा निवासी 21 वर्षीय डोमेन्द्र टेकाम के रूप में हुई है। पुलिस ने कहा कि युवक आदतन अपराधी था। उस पर बाइक चोरी का आरोप लगा था।

माइंस क्षेत्र में मिली लाश।

माइंस क्षेत्र में मिली लाश।

दल्ली राजहरा पुलिस ने कहा कि बाइक चोरी के आरोप में डोमेंद्र टेकाम जेल की हवा भी खा चुका है। उन्होंने कहा कि उसकी मौत संदिग्ध है और शुरुआती जांच में हत्या का मामला लग रहा है। राजनांदगांव से डॉग स्क्वॉड और फॉरेंसिक एक्सपर्ट को भी मौके पर बुलाया गया है। ये भी जांच का विषय है कि युवक प्रतिबंधित माइंस क्षेत्र में क्या कर रहा था?

दल्ली राजहरा का प्रतिबंधित माइंस क्षेत्र।

दल्ली राजहरा का प्रतिबंधित माइंस क्षेत्र।

माइंस की सुरक्षा भी सवालों के घेरे में

इधर माइंस की सुरक्षा में तैनात CISF जवानों के रहते हुए युवक डोमेंद्र टेकाम किस तरह से प्रतिबंधित क्षेत्र में घुस गया, ये भी जांच का विषय है। बाहरी तत्व अगर खदान में प्रवेश कर रहे हैं, तो इसकी सुरक्षा भी सवालों के घेरे में है। क्योंकि यहां बिना पास दिखाए एंट्री नहीं होती है। लोगों के नाम, नंबर और पहचान दर्ज करने के बाद ही खदान में आने की अनुमति दी जाती है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular