Saturday, May 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़: 8 साल के बच्चे पर जानलेवा हमला.. किडनैप करने की नीयत...

छत्तीसगढ़: 8 साल के बच्चे पर जानलेवा हमला.. किडनैप करने की नीयत से आए थे आरोपी, लोगों की भीड़ देखकर हुए थे फरार; गिरफ्तारी

छत्तीसगढ़: रायपुर जिले के टिकरापारा थाना क्षेत्र में 8 साल के बच्चे पर जानलेवा हमला और उसकी किडनैपिंग की कोशिश करने वाले आरोपी शेख कुर्बान (28 वर्ष) को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी महीनों से फरार चल रहा था। मंगलवार को उसे हुबली कोलकाता से गिरफ्तार किया गया, जबकि मास्टरमाइंड शेख महमूद की गिरफ्तारी पहले ही हो चुकी है।

पुलिस ने बताया कि आदिल अशरफ (8 साल) नाम का बच्चा 3 अगस्त 2022 को अपने दोस्त से मिलने साइकिल से झंडा चौक गया था। रात करीब 8:30 बजे संजय नगर झंडा चौक के पास शेख कुर्बान नाम के व्यक्ति ने उसे साइकिल से गिराकर खींचते हुए अपने साथ ले गया और उसे जान से मारने की धमकी दी। आरोपी ने अपनी जेब से धारदार चाकू निकालकर बच्चे पर हमला कर दिया, जिससे वो गंभीर रूप से घायल हो गया था। आरोपी के खिलाफ टिकरापारा थाने में केस दर्ज किया गया था।

पूछताछ में घायल बच्चे आदिल ने बताया था कि संजय नगर निवासी पेनू उर्फ शेख महमूद के कहने पर शेख कुर्बान ने उस पर हमला किया। आरोपी उसके अपहरण के लिए बोरी और रस्सी भी लेकर आया था, लेकिन उसके शोर मचाने पर आसपास के लोग वहां इकट्ठे हो गए। इस वजह से आरोपी वहां से फरार हो गया। घटना से कुछ ही दूरी पर शेख महमूद भी खड़ा था, लोगों के इकट्ठा होने से वह भी डरकर फरार हो गया।

अपहरण करने कोलकाता से बुलाया था

शेख महमूद (29 साल) ने मासूम के अपहरण करने के उद्देश्य से शेख कुर्बान को कोलकाता से रायपुर बुलाया था और अपहरण कर फिरौती मांगने की योजना बनाई थी, लेकिन लोगों की भीड़ इकट्ठा हो जाने के कारण वह अपनी चाल में नाकामयाब हो गया।

कोलकाता हुगली से गिरफ्तारी

घटना का मास्टरमाइंड शेख महमूद को पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार कर लिया था। वहीं आरोपी शेख गुलाम मुस्तफा उर्फ कुर्बान (28 साल) को हुबली कोलकाता (प. बंगाल) से गिरफ्तार किया गया है। आरोपी के कब्जे से घटना में इस्तेमाल चाकू भी जब्त किया गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular