Saturday, May 11, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़: ऑफिस पहुंचने से पहले आई मौत.. टैंकर की टक्कर से बाइक...

छत्तीसगढ़: ऑफिस पहुंचने से पहले आई मौत.. टैंकर की टक्कर से बाइक सवार SECL कर्मी ने तोड़ा दम, सड़क पर शव रखकर लोगों ने किया चक्काजाम

जांजगीर-चांपा: जिले के ग्राम पंतोरा में गुरुवार को हुए भीषण सड़क हादसे में SECL कर्मचारी की मौत हो गई। कर्मचारी ड्यूटी के लिए घर से निकला था, लेकिन रास्ते में ही वो हादसे का शिकार हो गया। घटना बलौदा थाना क्षेत्र अंतर्गत पतोरा चौकी इलाके में हुई। इधर एक्सीडेंट से गुस्साए लोगों ने चक्काजाम कर दिया।

बलौदा थाना प्रभारी गोपाल सतपथी ने बताया कि आज सुबह साढ़े 7 बजे सड़क हादसा हुआ है। SECL कर्मचारी हरिराम राजवाड़े (55 वर्ष) ड्यूटी के लिए ढेलवाडीह SECL खदान जा रहे थे। वे पंतोरा मुख्य मार्ग पर पहुंचे ही थे कि डीजल टैंकर के ड्राइवर ने लापरवाही से वाहन चलाते हुए बाइक सवार हरिराम राजवाड़े को अपनी चपेट में ले लिया। डीजल टैंकर बलौदा की तरफ से आ रहा था। इधर टैंकर की चपेट में आ जाने से SECL कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्होंने मौके पर ही दम तोड़ दिया।

घटनास्थल पर ग्रामीणों की भीड़।

घटनास्थल पर ग्रामीणों की भीड़।

SECL कर्मचारी का सिर टैंकर की चपेट में आ जाने से बुरी तरह कुचल गया। इधर राहगीरों ने तुरंत पुलिस को सूचना दी। बार-बार हो रही सड़क दुर्घटनाओं से नाराज लोगों ने चक्काजाम कर दिया। शव को सड़क पर रखकर करीब 2 घंटे तक ग्रामीण रास्ता जाम कर बैठे रहे। सूचना मिलने पर मौके पर बलौदा थाना प्रभारी गोपाल सतपथी और नायब तहसीलदार किशन मिश्रा अपनी टीम के साथ वहां पहुंचे। उन्होंने लोगों को समझा-बुझाकर चक्काजाम खत्म कराया।

बाइक को डीजल टैंकर चालक ने अपनी चपेट में लिया था।

बाइक को डीजल टैंकर चालक ने अपनी चपेट में लिया था।

बलौदा थाना प्रभारी गोपाल सतपथी ने बताया कि मृतक हरिराम राजवाड़े कोरबा जिले के कनकी के रहने वाले थे। वे जांजगीर-चांपा के ढेलवाडीह एसईसीएल के खदान में काम करते थे। पुलिस ने घटना की जानकारी परिवार वालों को दी। जिसके बाद परिवार के लोग भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि हरिराम सुबह 6 बजे कनकी से ढेलवाडीह एसईसीएल खदान जाने के लिए निकले हुए थे। वे रोजाना बाइक से पंतोरा होते हुए ढेलवाडीह खदान जाया करते थे।

सड़क पर रखा हुआ SECL कर्मचारी हरिराम राजवाड़े का शव।

सड़क पर रखा हुआ SECL कर्मचारी हरिराम राजवाड़े का शव।

फिलहाल SECL कर्मचारी के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। पुलिस सीसीटीवी फुटेज भी खंगाल रही है। इधर घटना को अंजाम देकर डीजल टैंकर चालक फरार हो गया है, जिसकी तलाश की जा रही है। प्रशासन की ओर से परिजनों को 25 हजार रुपए की सहायता राशि दी जाएगी।

ग्रामीणों को समझाती हुई पुलिस।

ग्रामीणों को समझाती हुई पुलिस।

कोरबा जिले में लगातार हो रहे हैं सड़क हादसे

इससे पहले कोरबा जिले के ग्राम सलिहाभांटा के पास 20 अक्टूबर को दो ट्रकों के बीच आमने-सामने भिड़ंत हो गई थी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि मौके पर ही एक ट्रक के हेल्पर की मौत हो गई थी। उसका शव बुरी तरह से केबिन में फंस गया था। दुर्घटना करतला थाना क्षेत्र के हाटी मुख्य मार्ग पर ग्राम सलिहाभांटा के पास हुई थी। मरने वाले हेल्पर का नाम शशि कुमार चौहान (46 वर्ष) था, जो जशपुर के पत्थलगांव का रहने वाला था।

19 अक्टूबर को भी सड़क हादसे में हुई थी युवक की मौत

19 अक्टूबर को भी कोरबा जिले के तुमान-सक्ती मार्ग पर ग्राम ढोढातराई के पास तेज रफ्तार पिकअप ने एक युवक की जान ले ली थी। घटना उरगा थाना क्षेत्र की थी। युवक प्रहलाद धोबी (22 वर्ष) सुबह 4 बजे अपने दो दोस्तों सुरेंद्र कंवर और अमित कंवर के साथ रनिंग प्रैक्टिस के लिए निकला था। तीनों पुलिस भर्ती परीक्षा के फिजिकल टेस्ट तैयारी कर रहे थे। इसी दौरान प्रहलाद को पिकअप ने टक्कर मार दी थी, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई थी। मृतक तुमान का रहने वाला था। हादसे से गुस्साए लोगों ने कई घंटों तक चक्काजाम कर दिया था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular