Tuesday, May 28, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़: प्रेमी की प्रताड़ना से तंग आकर युवती ने की खुदकुशी.. घर...

छत्तीसगढ़: प्रेमी की प्रताड़ना से तंग आकर युवती ने की खुदकुशी.. घर से भागकर शादी करने का बना रहा था दबाव; पुलिस ने आरोपी को धर दबोचा

जांजगीर-चांपा: जिले के नवागढ़ थाना क्षेत्र में रहने वाली वाली युवती की आत्महत्या के मामले में पुलिस ने बुधवार को आरोपी रोशन साहू को गिरफ्तार कर लिया। युवती ने इस साल 14 मई को कीटनाशक पी लिया था और इलाज के दौरान बिलासपुर सिम्स में 6 जून को उसकी मौत हो गई थी। युवती ग्राम बरभाटा की रहने वाली थी।

SDOP लीला शंकर कश्यप ने बताया कि नवागढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम बरभाटा की रहने वाली युवती का प्रेम प्रसंग गोधना के रहने वाले रोशन साहू से चल रहा था। दोनों अलग-अलग जाति के थे, जिसकी वजह से युवती के परिवार वाले शादी के लिए तैयार नहीं थे। इधर युवक अपनी प्रेमिका पर पिछले एक साल से शादी का दबाव बना रहा था। वहीं युवती माता-पिता के खिलाफ जाकर शादी करने के लिए तैयार नहीं थी। युवक रोशन का युवती को परेशान करना बढ़ता गया। वो घर से भागकर शादी करने की धमकी युवती को दे रहा था।

नवागढ़ थाना क्षेत्र की थी घटना।

नवागढ़ थाना क्षेत्र की थी घटना।

ऐसे में परेशान होकर पीड़िता ने 14 मई को घर में रखा कीटनाशक पी लिया था। घरवालों ने उसे आनन-फानन में सीएचसी नवागढ़ में भर्ती कराया था, लेकिन उसकी हालत बिगड़ती जा रही थी। ऐसे में 1 जून को उन्होंने युवती को जिला अस्पताल जांजगीर में भर्ती करा दिया। वहां भी फायदा नहीं मिलने पर वे युवती को लेकर बिलासपुर आ गए और वहां केयर एंड क्योर हॉस्पिटल में भर्ती कराया, लेकिन जब यहां भी उसकी हालत में सुधार नहीं आया, तो परिजन आखिरी उम्मीद के तौर पर उसे लेकर सिम्स गए। यहां इलाज के दौरान 6 जून को युवती ने दम तोड़ दिया था।

पुलिस ने घेराबंदी कर आरोपी को पकड़ा।

पुलिस ने घेराबंदी कर आरोपी को पकड़ा।

इसके बाद परिवारवालों ने नवागढ़ थाने में आरोपी रोशन साहू के खिलाफ मर्ग क्रमांक 37/22 धारा 174 के तहत केस दर्ज कराया। मृतका के माता-पिता, भाई, बहन और अन्य गवाहों का बयान लिया गया। सभी ने आरोपी पर भागकर शादी के लिए दबाव बनाए जाने का जिक्र किया। इसके बाद पुलिस ने IPC की धारा 306, 3 (2) (5) क SC-ST Act भी जोड़ दी।

रिश्तेदारों के घर छिपकर रह रहा था आरोपी

इधर आरोपी प्रेमिका की मौत की खबर सुनकर फरार हो गया था। पिछले 5 महीनों से वो फरार चल रहा था। वो अपने अलग-अलग रिश्तेदारों के घर छिपकर रह रहा था। मुखबिर से सूचना मिली कि आरोपी रोशन साहू दीपावली मनाने अपने घर गोधना आया हुआ था और अभी भी वहीं है। पुलिस ने आरोपी के घर दबिश देकर 26 अक्टूबर को उसे गिरफ्तार कर लिया। उससे कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया। आरोपी को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular