Friday, September 20, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाकरंट लगने से किसान और बैल की मौत... बिजली विभाग की लापरवाही...

करंट लगने से किसान और बैल की मौत… बिजली विभाग की लापरवाही पड़ी भारी, दूसरे बैल की बाल-बाल बची जान

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही: जिले के धनौली गांव में करंट लगने से किसान और उसके बैल की मौत हो गई। मृतक का नाम सुंदर बैगा (42 वर्ष) है। किसान के दूसरे बैल की जान किसी तरह से बच गई है। मामला गौरेला थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, गौरेला के धनौली ग्राम में बुधवार सुबह सुंदरलाल बैगा अपने खेत की जुताई कर रहा था। इसी दौरान खेत में लगे खंभे में करंट होने के कारण हल और एक बैल इसकी चपेट में आ गया। आनन-फानन में किसान हल से दोनों बैल को अलग करने लगा। इस दौरान किसान का एक बैल तो करंट से बच गया, लेकिन वो खुद और दूसरे बैल को करंट लग गया।

खेत में शव के पास परिजन।

खेत में शव के पास परिजन।

करंट लगने से किसान और उसके एक बैल की मौत हो गई। परिजनों और गांववालों ने पुलिस को घटना की सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया है और जांच में जुट गई है। इस हादसे में लोगों की नाराजगी भी सामने आई है। पीड़ित किसान के परिजनों को उचित मुआवजा देने की मांग शासन-प्रशासन से की गई है।

शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया।

शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया।

इस बारे में जानकारी देते हुए स्थानीय निवासी अजय तिवारी ने बताया कि सुंदर बैगा खरीडबरा मोहल्ला, ग्राम पंचायत धनौली अपने खेत में जुताई कर रहा था। इसी दौरान इन्हें करंट लग गया। शासन से कोई तात्कालिक सहायता नहीं मिलने पर सरपंच जीवन रौतेल, उप सरपंच अजय तिवारी और ग्राम के रोहणी गुर्जर द्वारा एक-एक हजार रुपए की सहयोग राशि और 1 क्विंटल चावल के रूप में मदद की गई है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular