Monday, April 15, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- डॉक्टर ने पत्नी को इतना सताया कि...

BCC News 24: CG न्यूज़- डॉक्टर ने पत्नी को इतना सताया कि उसने दी जान.. श्री शंकराचार्य मेडिकल कॉलेज का डॉक्टर ओडिशा से गिरफ्तार; बेटी को न्याय दिलाने पिता ने लड़ी लड़ाई

भिलाई: दुर्ग पुलिस ने श्री शंकराचार्य मेडिकल कॉलेज में पदस्थ डॉक्टर निखिल कौशिक को ओडिशा से गिरफ्तार किया है। उस पर अपनी इंजीनियर पत्नी शिल्पा चंद्राकर को खुदकुशी करने के लिए मजबूर करने का आरोप है। मामला पद्मनाभपुर थाना क्षेत्र का है।

बीते 14 जून को पद्मनाभपुर पुलिस चौकी अंतर्गत बोरसी स्थित अपने ससुराल में 21 वर्षीय इंजीनियर शिल्पा चन्द्राकर का शव फांसी के फंदे में लटका मिला था। शिल्पा छत्तीसगढ़ स्टेट पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी (CSPDCL) रायपुर में अस्सिटेंट इंजीनियर के पद पर कार्यरत थी। पुलिस को शिल्पा के पास से एक सुसाइड नोट भी मिला था।

जांच के दौरान शिल्पा के पिता कुलेश्वर प्रसाद चंद्राकर ने आरोप लगाया कि उसकी बेटी का पिता निखिल कौशिक, सास और अन्य लोग कम दहेज लाने के लिए के लिए शारीरिक और मानसिक रूप से परेशान करते थे। वेतन आते ही उसकी पूरी वेतन निकाल ली जाती थी। इससे परेशान होकर शिल्पा ने अपनी दुधमुही बच्ची को छोड़कर खुदकुशी कर ली।

आरोपी डॉ. निखिल कौशिक

पिता ने बेटी को न्याय दिलाने के लिए लड़ी लड़ाई
शिल्पा की मौत के बाद पुलिस इस मामले को ठंडे बस्ते में डाल रही थी। इसके बाद अपनी बेटी को न्याय दिलाने के लिए रिटायर्ड बीएसपी कर्मी पिता कुलेश्वर चंद्राकर ने आवाज उठाई। उन्होंने न सिर्फ शिल्पा के पति डॉ. निखिल कौशिक के खिलाफ बल्कि, सास, ससुर और ससुराल के अन्य लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। इसके बाद भी पुलिस निखिल कौशिक को गिरफ्तार नहीं कर पा रही थी।

फिर कुलेश्वर चंद्राकर ने पुलिस को चेतावनी दी कि जब तक गिरफ्तारी नहीं होगी वह हर दिन एक नए चौराहे में धरना देकर पुलिस की करनी का सच जनता को दिखाएगा। इससे पुलिस हड़बड़ा गई। पुलिस ने डॉ. निखिल की कॉल हिस्ट्री निकाली। इसके बाद लोकेशन मिलते ही शुक्रवार को ओडिशा से गिरफ्तार करके उसे दुर्ग लाई।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular