Monday, May 13, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: कोरबा- मशरूम खाने से तबीयत बिगड़ी.. काम पर गए...

BCC News 24: कोरबा- मशरूम खाने से तबीयत बिगड़ी.. काम पर गए दोनों बेटों को होने लगी उल्टियां, घर लौटे तो पिता मिले बेहोश; तीनों की हालत गंभीर, अस्पताल में इलाज जारी

कोरबा (BCC NEWS 24): छत्तीसगढ़ में बारिश के दिनों में मशरूम का इस्तेमाल जानलेवा साबित होने लगा है। अब कोरबा में मशरूम खाने से दो बेटों सहित पिता की तबीयत बिगड़ गई। खाना खाने के बाद बेटे काम पर गए थे। वहीं पर उनको उल्टियां होने लगीं। घर लौटे तो पिता बेहोश मिले। इसके बाद परिजनों ने किसी तरह तीनों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। करीब 7 दिन पहले कवर्धा में भी मशरूम खाने से परिवार के 9 लोग बीमार हो गए थे।

जानकारी के मुताबिक, पोड़ीडीबहार क्षेत्र निवासी शोभाराम (45) का परिवार पिछले तीन दिनों से मशरूम खा रहा था। शोभाराम फिर से मशरूम लाया तो पत्नी ने सब्जी बना दी। इसके पूरे परिवार ने साथ में खाया। इसके बाद शोभाराम और उसके बेटे अजय (20) व विजय (18) काम पर चले गए। अजय मोबाइल दुकान में काम करता है। काम के दौरान अचानक पेट दर्द से वह बेहोश हो गया। इस बीच विजय की भी तबीयत बिगड़ गई।

दोनों को लेकर लोग घर पहुंचे तो वहां उनके पिता शोभाराम को भी उल्टी-दस्त हो रहे थे। शोभा राम भी बेहोशी की हालत में था। इस पर तीनों को लेकर परिवार वाले और अन्य लोग बाइक से अस्पताल पहुंचे और भर्ती कराया। तीनों को फूड प्वाइजनिंग की आशंका जताई जा रही है। पिता-पुत्र की हालत गंभीर बताई जा रही है। फिलहाल डॉक्टर तीनों का चेकअप करने के बाद उपचार कर रहे हैं। अभी तक स्थिति सामान्य नहीं हुई है।

7 दिन पहले कवर्धा में भी पूरा परिवार हो गया था बीमार
इससे करीब 7 दिन पहले कवर्धा में भी मशरूम खाने से एक ही परिवार के 9 लोगों को फूड प्वाइजनिंग हो गई थी। इनमें 4 बच्चे भी शामिल हैं। उनकी हालत गंभीर थी। तबीयत बिगड़ने की सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी को अस्पताल में भर्ती कराया था। सभी ने मशरूम की सब्जी खाई थी। इसे कहां से लाया गया था, यह तो पता नहीं चल सका। हालांकि उनके जहरीले होने की बात सामने आई थी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular