Monday, May 13, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: BIG न्यूज़- छत्तीसगढ़ में दिखा भूपेश सरकार के फैसलों...

BCC News 24: BIG न्यूज़- छत्तीसगढ़ में दिखा भूपेश सरकार के फैसलों का असर; प्रदेश में 1.7% हुई बेरोजगारी दर, CM ने CMIE के आंकड़ों से केंद्र पर कसा तंज; कहा- बेरोजगारी कम करने के लिए छत्तीसगढ़ मॉडल अपनाए मोदी सरकार

हाल में आए सेंटर फॉर मॉनिटरिंग इंडियन इकोनॉमी (CMIE) के आंकड़ों के मुताबिक छत्तीसगढ़ में की बेरोजगारी दर में भारी गिरावट आई है, जो अब घटकर 1.7% पर पहुंच गई है, जबकि देश की बेरोजगारी दर 7.4% है.

रायपुर: सेंटर फॉर मॉनिटरिंग इंडियन इकोनॉमी संगठन द्वारा हाल ही में जारी किये गये बेरोजगारी के आंकड़ों ने एक बार फिर विकास के छत्तीसगढ़ मॉडल की सफलता का परचम बुलंद कर दिया है. हाल में आए सेंटर फॉर मॉनिटरिंग इंडियन इकोनॉमी (center for monitoring indian economy) के आंकड़ों के मुताबिक छत्तीसगढ़ में की बेरोजगारी दर में भारी गिरावट आई है, जो अब घटकर 1.7% पर पहुंच गई है, जबकि देश की बेरोजगारी दर 7.4% है.

सीएम बघले ने किया ट्वीट
सेंटर फॉर मॉनिटरिंग इंडियन इकोनॉमी (center for monitoring indian economy) के आंकड़ों की पुष्टि खुद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर दी है. इसके साथ ही उन्होंने रिपोर्ट को आधार बनाते हुए केंद्र पर तंज भी कसा है. उन्होंने मोदी सरकार से देश हित में छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार के मॉडल (chhattisgarh model) को अपनाने की अपील की है.

पीएम मोदी से की ये अपील
सीएम भूपेश बघेल ट्वीट किया ‘एक युद्ध बेरोजगारी के विरुद्ध! आप सबको बताना चाहूंगा कि CMIE के आंकड़ों के मुताबिक छत्तीसगढ़ में सिर्फ 1.7% बेरोजगारी दर है. जबकि देश की बेरोजगारी दर 7.4% है. मोदी जी से आग्रह है कि देश की बेरोजगारी कम करने के लिए देशहित में छत्तीसगढ़ कांग्रेस सरकार का मॉडल (chhattisgarh model) जरूर अपनाएं’.

पहले क्या थे आंकड़े
बता दें इससे पहले जनवरी 2021 में आए सेंटर फॉर मॉनिटरिंग इंडियन इकोनॉमी (CMIE) के आंकड़ो में छत्तीसगढ़ की बेरोजगारी दर 2.1 प्रतिशत के साथ देश में सबसे कम बेरोजगारी वाले राज्यों में चौथे के रूप में थी. इस दौरान देश की बेरोजगारी दर 7.7% थी. हालांकि हाल में आए आंकड़ो के अनुसार छत्तीसगढ़ के साथ-साथ ही देश की बेरोजगारी दर में गिरावट आई है.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular