Sunday, May 12, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- जमीन विवाद में बड़े भाई-भाभी को मार...

BCC News 24: CG न्यूज़- जमीन विवाद में बड़े भाई-भाभी को मार डाला.. कुल्हाड़ी, रॉड और तलवार से किया हमला, दो भतीजियां घायल; आरोपी, उसकी पत्नी, दो नाबालिग बेटियां गिरफ्तार

छत्तीसगढ़: बिलासपुर में मंगलवार रात जमीन विवाद के चलते परिवार में खूनी संघर्ष हो गया। छोटे भाई ने अपने परिवार के साथ मिलकर बड़े भाई के परिवार पर तलवार, कुल्हाड़ी और रॉड से हमला कर दिया। भाई और भाभी की हत्या कर दी। दो भतीजियां गंभीर रूप से घायल हैं। सूचना पर पहुंची सिविल लाइन पुलिस ने आरोपी, उसकी पत्नी और दो नाबालिग बेटियों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि विवाद सुबह से ही चल रहा था। इसको लेकर सकरी थाने में शिकायत की गई थी, पर पुलिस ने कार्रवाई नहीं की।

जरहाभाठा ओमनगर के बैदु गैरेज के पास रहने वाले दीपक गढ़ेवाल (42) चार भाई थे। इसमें एक भाई ने शादी नहीं की, जबकि एक छोटे भाई की मौत हो चुकी है। दीपक अपनी पत्नी पुष्पा (40), बेटी हर्षिता (20) व रोशनी गढ़ेवाल (23) के साथ रहता था। पड़ोस में ही उसका सबसे छोटा भाई ओम प्रकाश गढ़ेवाल (40) अपनी पत्नी संगीता गढ़ेवाल (39) व दो नाबालिग बेटियों के साथ रहता है। परिवार की सकरी के ग्राम पांड़ में 7 एकड़ पैतृक जमीन है। इसे ही लेकर दोनों भाइयों के बीच विवाद चल रहा है।

छोटे भाई ने अपने बड़े भाई और भाभी को मौत के घाट उतार दिया।

छोटे भाई ने अपने बड़े भाई और भाभी को मौत के घाट उतार दिया।

दीपक के छोटे भाई की पत्नी नीलम ने पुलिस को बताया कि मंगलवार सुबह उसके जेठ-जेठानी अपने हिस्से के खेत में धान की बुआई करने के लिए पांड़ गए थे। वहां ओम प्रकाश पहले से गुंडे लेकर पहुंचा था। उन लोगों ने जेठ-जेठानी काे दोपहर में ही खेत से भगा दिया। वहां से लौटने के बाद जेठ दीपक अपनी पुष्पा के साथ सकरी थाने शिकायत करने पहुंचे थे। पुलिस ने उन्हें कार्रवाई का भरोसा दिलाया, पर किया कुछ नहीं। इसके चलते वह घर लौट आए।

हमले में मृतक की दो बेटियां भी गंभीर रूप से घायल हैं।

हमले में मृतक की दो बेटियां भी गंभीर रूप से घायल हैं।

थाने से घर लौटते ही हमला किया, हत्या कर दी

नीलम ने पुलिस को बताया कि घर लौटते ही ओम प्रकाश उसकी पत्नी संगीता व उनकी नाबालिग बेटियों ने विवाद शुरू कर दिया। देखते ही ही देखते चारों ने मिलकर तलवार, कुल्हाड़ी और रॉड से हमला कर दिया। इस दौरान उन्होंने दीपक व पुष्पा की हत्या कर दी। वहीं उनकी दो बेटियां हर्षिता और रोशनी घायल हो गई हैं। उन्हें इलाज के लिए CIMS में भर्ती कराया गया है। नीलम ने बताया कि उसके पति की मौत हो चुकी है। उसके एक जेठ और हैं, जो दीपक के ही परिवार के साथ रहते थे। ओम प्रकाश अपने भाइयों की जमीन हड़पना चाहता था।

घायल लड़कियों का CIMS में इलाज चल रहा है।

घायल लड़कियों का CIMS में इलाज चल रहा है।

हमले में आरोपी भाई व पत्नी भी घायल
जमीन विवाद के चलते हुई इस खूनी संघर्ष में आरोपी ओम प्रकाश और उसकी पत्नी भी घायल हो गई हैं। हत्या की वारदात को अंजाम देने के बाद ओम प्रकाश व उसकी पत्नी व बेटियां थाने पहुंच गईं। मोहल्लेवालों ने हत्या की जानकारी दी, तब पुलिस घटनास्थल पहुंची। इस बीच दोनों शव के साथ ही घायल लड़कियों को CIMS भेजा गया। पुलिस ने मामले में आरोपी ओमप्रकाश, संगीता व उनकी दो नाबालिग लड़कियों को गिरफ्तार कर लिया है।

घटना के बाद पुलिस CIMS पहुंच गई।

घटना के बाद पुलिस CIMS पहुंच गई।

ओम प्रकाश बोला-ऑटो में तोड़फोड़ कर रहा था बड़ा भाई
इधर, पुलिस गिरफ्त में आए ओम प्रकाश ने बताया कि उसका बड़ा भाई दीपक उसकी ऑटो में तोड़फोड़ कर रहा था। इस दौरान उसकी पत्नी संगीता व बेटियां उन्हें मना करने पहुंचीं, तब दीपक ने संगीता पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया, जिससे वह गिर गई। पत्नी को गिरते देखकर ओमप्रकाश आया और दीपक से कुल्हाड़ी लेकर ताबड़तोड़ हमला कर दिया।

देवरानी नीलम की आंखों के सामने जेठ और जेठानी की हुई हत्या।

देवरानी नीलम की आंखों के सामने जेठ और जेठानी की हुई हत्या।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular