Sunday, April 28, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- इंजीनियर पति ने ऑनलाइन गेम में 5...

BCC News 24: CG न्यूज़- इंजीनियर पति ने ऑनलाइन गेम में 5 लाख गंवाए.. नाराज पत्नी चली गई मायके रखी शर्त- गेम खेलना छोड़ो तभी लौटूंगीं.. पति की भी जिद; बोला- जिस तरह पैसे गंवाए, उसी तरह वापस लाउंगा, फिर गेम खेलना छोडूंगा… ऐसे कई अनूठे केस सखी सेंटर में

रायपुर: कालीबाड़ी में सखी सेंटर बनाया गया था लड़कियों और युवतियों को हिंसा से बचाने लेकिन अब यहां अजीबोगरीब केस आने लगे हैं। नशे में हंगामा करने वाली युवतियों को लाया जा रहा है। ऑनलाइन गेम और सोशल मीडिया की पीड़ित महिलाएं भी शिकायतें लेकर पहुंच रही हैं। राजेंद्रनगर के इंजीनियर का किस्सा तो अजीब है। इंजीनियर साहब ऑनलाइन गेम में 5 लाख गंवा बैठे तो पत्नी रुठकर मायके चली गई। अब उसने शर्त रख दी है- गेम खेलना छोड़ो तभी लौटूंगीं।

जिस तरह पैसे गंवाए, उसी तरह वापस लाउंगा, फिर गेम खेलना छोडूंगा…
इंजीनियर भी अपनी जिद पर अड़े हैं। उनका अपना अलग तर्क है। उनका कहना है जिस गेम से पैसे गंवाएं हैं, उसी से वापस लाकर रहूंगा। उसके बाद ही गेम खेलना छोडूंगा। दोनों की जिद में उनका परिवार टूटने की कगार में पहुंच गया है। सखी सेंटर में कई काउंसिलिंग हो चुकी है। पर बात नहीं बन रही है। थोड़े थोड़े दिनों के अंतराल में युवक-युवती दोनों को परिवार सहित बुलाकर उन्हें समझाइश देने की कोशिश की जा रही है।

शराब और हुक्के के बाद अब सेलुशन का नशा भी कर रहीं
सखी सेंटर में शराब और हुक्का पीते हुए पकड़ी जाने वाली युवतियों और छात्राओं की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। अब तो युवतियां सेलुशन का भी नशा करने लगी हैं। नशे के बाद सड़क या होटलों में हुड़दंग करने पर उन्हें पकड़कर सखी सेंटर लाया जा रहा है। संचालिका प्रीति पांडे का कहना है हर हफ्ते कहीं न कहीं से नशे की हालत में हंगामा करने वाली युवतियों को यहां लाया जा रहा है।

मोबाइल पर बतियाने से रोका तालाब में कूदने की कोशिश
दतिया(मध्यप्रदेश)की 19 साल की लड़की किसी लड़के से मोबाइल बातें करती थी। माता-पिता और भाई ने ऐसा करने से रोका। गुस्से में लड़की घर से पैसे लेकर निकल गई। दतिया से बस में बैठकर रायपुर आ गई। आगे जाने के लिए पैसे नहीं थे। थककर तेलीबांधा तालाब के पास बैठी थी। अचानक तालाब में कूदकर जान देने कोशिश की। तेलीबांधा पुलिस उसे सखी वन सेंटर लेकर आई। काउंसलिंग के दौरान समझाकर घर भेजा।

फेसबुक से दोस्ती, कुंडली में मंगल दोष बताकर शादी से इनकार किया
यह कहानी एक एेसी लड़की की है। जिसकी पहचान किसी लड़के से फेसबुक के माध्यम से हुई थी। बातचीत में पता चला कि उस लड़की के घर के पास ही उस लड़के के रिश्तेदार रहते हैं। 3 साल सब अच्छा चल रहा था। तब लड़की ने लड़के से शादी करने को कहा। लड़के ने अपने परिवार वालों को लड़की के घर रिश्ते के लिए भेजा, लेकिन लड़की की कुंडली में मंगल दोष होने के कारण लड़के ने शादी करने से मना कर दिया।

लड़की का कहना था कि लड़का के साथ शारीरिक संबंध भी बन गया है और शादी नहीं होती है तो पूरे परिवार की बदनामी हो जाएगी। सखी वन सेंटर के काउंसलिंग में लड़का को समझाया कि यदि आपको अपने घर वालों की मर्जी से शादी करनी थी तो लड़की से प्रेम संबंध नहीं रखना था। इसके बाद लड़का के खिलाफ सखी सेंटर थाने में एफआईआर करवाया। लड़की ने कहा कि उनकी जिंदगी के लिए यह बहुत बड़ा सबक है।

181 पर एक कॉल, तुरंत मदद
सखी सेंटर से मदद के लिए 181 पर केवल एक कॉल करना पड़ता है। जरूरत के हिसाब से पुलिस और दूसरी एजेंसियों की मदद लेकर पीड़िता की मदद के लिए टीम पहुंचती है। जरूरत पड़ने पर पीड़िता को रेस्क्यू भी किया जाता है।प्रीति पांडेय, काउंसर, सखी सेंटर

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular