Saturday, May 11, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- पिकअप में बैठ आबकारी मंत्री ने लिया...

BCC News 24: CG न्यूज़- पिकअप में बैठ आबकारी मंत्री ने लिया NH-30 का जायजा.. पानी इतना की नहीं पहुंच पाए कोंटा, आधी दूर से लौटना पड़ा, बीजापुर के बाढ़ प्रभावितों से भी मिले

सुकमा/बीजापुर: छत्तीसगढ़ के आबकारी मंत्री और कोंटा विधानसभा से विधायक कवासी लखमा सुकमा जिले में बाढ़ प्रभावित इलाकों का जायजा लेने के लिए निकले। हालांकि, वे इंजरम गांव से आगे कोंटा नहीं पहुंच सके। इंजरम में पानी से लबालब हुई नेशनल हाईवे के कुछ हिस्से को तो कवासी लखमा ने पिकअप और कलेक्टर और SP ने ट्रैक्टर से कुछ दूरी तक पार तो कर लिया, लेकिन बढ़ते जलस्तर को देख उन्हें लौटना पड़ा।

NH-30 का लिया जायजा।

NH-30 का लिया जायजा।

उन्होंने इंजरम गांव के लोगों से मुलाकात की। आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने अधिकारियों को निर्देश दिए की बाढ़ प्रभावित इलाकों में जल्द से जल्द सुविधाएं पहुंचाएं। जिन गांवों में लोग फंसे हुए हैं उन्हें जल्द से जल्द निकाल कर राहत शिविर कैंप तक लाया जाए। वहीं जिन गांवों का संपर्क ब्लॉक और जिला मुख्यालयों से कट गया है, वहां तक राहत सामग्री राशन, दवाइयां जैसी जरूरत के सामान भेजें। कवासी लखमा ने ग्रामीणों के रेस्क्यू के लिए 1 मोटर बोट और रसद सामानों की व्यवस्था की। जिसे बाढ़ प्रभावित इलाकों में भिजवाया है।

पिकअप में बैठे कवासी लखमा।

पिकअप में बैठे कवासी लखमा।

लखमा बोले-महाराष्ट्र और तेलंगाना की बारिश का CG में असर

आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने कहां की छत्तीसगढ़ के पड़ोसी राज्य तेलंगाना और महाराष्ट्र में लगातार बारिश हो रही है। वहां पर नदियों में बने डेम को खोल दिया गया है। गोदावरी और शबरी नदी उफान पर आ गई है। इसी वजह से जिले के कोंटा, इंजरम और डोंड्रा गांव पूरी तरह बाढ़ से प्रभावित हो गए हैं। लखमा ने कहा कि, जब भाजपा की सरकार थी तब भी आपदा आती थी, लेकिन लोगों के लिए काम नहीं होते थे। आज कांग्रेस की सरकार को बाढ़ ने फंसे लोगों की चिंता है। इसलिए सरकार, प्रशासन सब मिलकर लोगों के लिए काम कर रहे हैं।

लखमा के सामने हाथ जोड़ खड़ी हुई महिला।

लखमा के सामने हाथ जोड़ खड़ी हुई महिला।

चौपर से पहुंचे बीजापुर, लोगों से की मुलकात ​​​​​

आबकारी मंत्री कवासी लखमा सुकमा के बाद चौपर से बीजापुर पहुंचे। राहत शिविर में रखे गए कोंडमोसा, रामपेटा के बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात की। ग्रामीणों को हर संभव मदद करने का भरोसा दिलाया। उन्होंने राजस्व अमला को लगातार निगरानी रखने पंच, सरपंच, कोटवार, सचिव, पटवारी एवं मैदानी अमला को सतर्क रहकर पल-पल की जानकारी देने के निर्देश दिए। लखमा ने कहा कि स्थिति सामान्य होने पर क्षतिपूर्ति का आकलन किया जाएगा। फसल नुकसान एवं चल-अचल संपत्ति की क्षतिपूर्ति शासन के नियमानुसार की जाएगी।

पानी-पानी हुआ NH-30

पानी-पानी हुआ NH-30

लखमा के सामने हाथ जोड़ खड़ी हुई महिला

बीजापुर में बाढ़ प्रभावित लोगों से जब कवासी लखमा बात कर रहे थे तो उस समय एक महिला मंत्री के सामने हाथ जोड़ खड़ी हो गई। महिला ने मंत्री से कहा कि, बाढ़ के पानी में मेरा सब कुछ बह गया। बढ़ी मुश्किल एक-एक कर घर के लिए सामान लिया था। लेकिन, वह भी बर्बाद हो गया। बारिश के पानी में घर डूब चुका है। महिला ने लखमा से कहा कि, हम बर्बाद हो गए हैं, मदद करिए। महिला की बात सुनकर कवासी लखमा ने मदद का आश्वासन दिया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular