Tuesday, June 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: छत्तीसगढ़ BIG न्यूज़- रायपुर में खूब फल फूल रहा...

BCC News 24: छत्तीसगढ़ BIG न्यूज़- रायपुर में खूब फल फूल रहा नकली का कारोबार.. लोगों को चूना लगाकर अच्छे दामों पर बेचे जा रहे ब्रांडेड कंपनियों के नकली सामान; नाइकी- पोलो जैसे नामी ब्रांड के लाखों के फेक प्रोडक्ट बरामद, रवि भवन का दुकानदार गिरफ्तार

छत्तीसगढ़: रायपुर में असली के नाम पर नकली का कारोबार करने वाले एक दुकानदार को पकड़ा गया है। गोलबाजार थाने की टीम ने शनिवार को रविभवन कॉम्पलेक्स में छापा मारा। यहां से लाखों के नाइकी और पोलो ब्रांड के फेक प्रोडक्ट बरामद किए गए। दरअसल पुलिस को दिल्ली की एक एजेंसी ने रायपुर में नकली सामान बेचे जाने की खबर दी थी, इसी की शिकायत पर ये कार्रवाई की गई।

नई दिल्ली के मुकेश कुमार ने गोल बाजार थाने में शिकायत करते हुए जानकारी दी थी कि गोलबाजार क्षेत्र के रविभवन में तिरूपति नावेल्टी केप हाउस के दुकानदार नाइकी, पोलो जैसी मल्टी नेशनल ब्रांड के लोगाे का इस्तेमाल करते हुए नकली प्रोडक्ट बेच रहे हैं। पुलिस की टीम ने जब दुकान पहुंचकर छापा मारा तो 540 नाइकी कैप्स, कीमत 1,08,000 रूपये, इसी ब्रांड के 120 मोजे, कीमत करीब 6000 रूपये, पोलो केप्स कुल 212, कुल कीमत 31,800 रूपये, पोलो के ग्लब्ज 120, कीमत 12,000 रूपये, अंडर आरमोर केप्स 497 , कुल कीमत 99,400 रूपये कुल मिलाकर 2 लाख 57 हजार रुपए का नकली माल मिला।

काॅपी राईट एक्ट के तहत केस दर्ज कर पुलिस ने दुकान के मालिक आकाश नागवानी को गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ में आकाश ने बताया कि नागपुर,मुंबई और दिल्ली से वो फेक प्रोडक्टस लेकर आता था। पुलिस अब इस पूरे रैकेट की जांच करने में जुटी है। शिकायतकर्ता एजेंसी से भी इस बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

पहले भी हो चुके हैं कारोबारी गिरफ्तार
एक महीने पहले ही रवि भवन, मोबाइल मार्केट में छापा मारा गया था। यहां पर कई दुकानों की सर्चिंग की गई। इस दौरान तीन दुकानों से एप्पल ब्रांड के नकली मोबाइल एसेसिरीज बरामद किए गए हैं, इनमें नकली यूएसबी, चार्जर, मोबाइल कवर जैसी चीजें शामिल थीं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular