Saturday, May 4, 2024
Homeछत्तीसगढ़रायपुरगृह विभाग के सचिव के नाम से पुलिस अधीक्षकों को जारी हुआ...

गृह विभाग के सचिव के नाम से पुलिस अधीक्षकों को जारी हुआ फर्जी पत्र, शासन ने दर्ज कराया एफआईआर…

 रायपुर। गृह विभाग के सचिव के नाम से सभी जिलों के पुलिस अधीक्षक को फर्जी पत्र जारी करने के मामले में राखी थाना में शासन की ओर से एफआईआर दर्ज कराया गया है. फर्जी पत्र में अंधविश्वास फैलाने वालों और मंदिरों पर कब्जा कर हिंदू राष्ट्र बनाने वालों के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज कर कार्रवाई के निर्देश दिए गए थे.

शासन की ओर से गृह विभाग के अवर सचिव मनोज श्रीवास्तव ने राखी थाना में शिकायत दर्ज कराई है, जिसके अनुसार किसी अज्ञात व्यक्ति ने उनके नाम व पदनाम का उल्लेख कर फर्जी दस्तावेज कूटरचित कर सोशल मीडिया में वायरल कर मेरी एवं गृह (पुलिस) विभाग की छवि को धूमिल किया है.

प्रार्थी मनोज श्रीवास्तव ने अपने शिकायत पत्र में बताया कि नाम व पदनाम लिखकर फर्जी हस्ताक्षर कर कूटरचित व फर्जी पत्र तैयार कर सोशल मीडिया में वायरल किया गया है. इसमें छत्तीसगढ़ के पुरातात्विक मंदिरों पर अनाधिकृत कब्जा कर छत्तीसगढ़ में हिंदू राष्ट्र बनाने, अंधविश्वास फैलाने वाले कान्यकुब्ज, सरयुपा़रिण या अन्य पुजारियों पर राजद्रोह का मामला दर्ज कर कार्यवाही की बात कही गई है.

अवर सचिव की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए राखी थाना में अज्ञात आरोपी के विरुद्ध धारा 419, 469 भादवि के तहत अपराध पंजीबध्द कर विवेचना में लिया गया है.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular