Friday, April 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबायूट्यूब सब्सक्राइबर बढ़ाने CM भूपेश बघेल के खिलाफ फेक न्यूज... पुलिस युवक...

यूट्यूब सब्सक्राइबर बढ़ाने CM भूपेश बघेल के खिलाफ फेक न्यूज… पुलिस युवक को राजस्थान से पकड़कर ले आई, NSUI नेता ने की थी शिकायत

RAIPUR: रायपुर पुलिस ने राजस्थान से एक यूट्यूबर को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने सब्सक्राइबर बढ़ाने के लिए अपने चैनल पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खिलाफ फेक न्यूज अपलोड किया था। जिसके बाद रायपुर एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष ने सिविल लाइन थाने में उसके खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी। लगातार आरोपी की तलाश कर रही थी, जिसे अब गिरफ्तार कर लिया गया है।

जानें पूरा मामला

रायपुर एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष शांतनु झा ने पुलिस को बताया कि 28 मई 2023 को एक निजी यूट्यूब चैनल में रात 9 बजे एक वीडियो अपलोड किया। जिसमें मुख्यमंत्री की छवि खराब करने के लिए फेक न्यूज चलाया जा रहा था। इस खबर में मुख्यमंत्री के निवास और कई कांग्रेस नेताओं के घर से 2000 रुपये के नोट बरामद करने की बात कही गई। इस फर्जी खबर में उन नोटों की कीमत करोड़ों रुपए बताई गई।

इसके अलावा कई मंत्रियों के घरों से भी नोटों से भरे बोरों के मिलने की झूठी खबर चलाई गई। इसके बाद पुलिस ने इस फेक न्यूज चलाने वाले यूट्यूब चैनल के खिलाफ जांच की तो पता चला इसे राजस्थान का रहने वाला युवक राजेन्द्र कुमार स्वामी चला रहा है। आरोपी की लोकेशन मिलते ही सिविल लाइन पुलिस ने टीम भेजकर उसे गिरफ्तार कर रायपुर ले आई है।

एनएसयूआई ने थाने में की थी शिकायत।

एनएसयूआई ने थाने में की थी शिकायत।

भाजपा की करतूत

NSUI नेता ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी छत्तीसगढ़ में मुद्दा विहीन हो चुकी है। जिसके कारण वे मुख्यमंत्री की लोकप्रियता से डरकर अपने आईटी सेल की मदद से इस तरह के फर्जी न्यूज चैनल को सामने ला रही है। ये चुनावी प्रोपेगेंडा के तहत किया जा रहा है। शांतनु ने कहा कि NSUI हमेशा से लोगों के बीच सत्य को उजागर करती रहेगी। जिससे समाज को इस तरह की अफवाहों और गुमराह करने वाली खबरों से बचाया जा सके।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular