Wednesday, May 22, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाइंदौर का नकली अफसर.. जिसने झूठ बोलकर 7 शादियां रचा लीं; 2...

इंदौर का नकली अफसर.. जिसने झूठ बोलकर 7 शादियां रचा लीं; 2 महिलाएं कर चुकी रेप का केस, 3 ने दिया तलाक, पढ़िए पूरी कहानी..

इंदौर: नॉरिकोटिक्स ने जिस फर्जी सब इंस्पेक्टर के खिलाफ रिपोर्ट लिखाई है, उसके धोखेबाजी के किस्से सुनकर आप हैरान रह जाएंगे। वह खुद को सिर्फ इंदौर NCB का अफसर ही नहीं बताता था बल्कि उसके दम पर उसने सात शादियां रचा लीं। तीन महिलाओं से दो बच्चे भी हो गए। तीन से तलाक हो गया है तो दो ने रेप का केस कर रखा है। अब उन्हीं में से एक पत्नी ने इसकी पोल खोली है। आरोपी की पत्नी अनिता छत्तीसगढ़ में डिप्टी रेंजर हैं। वे बताती हैं कि आरोपी के चाल-चलन से मुझे लगने लगा था कि कोई अफसर ऐसा कैसे हो सकता है। इसी शक में दिल्ली तक शिकायत की तो पति का फर्जीवाड़ा सामने आ गया। पुलिस आरोपी को जल्द गिरफ्तार कर सकती है।

मीडिया से चर्चा में डिप्टी रेंजर पत्नी अनिता बताती हैं कि आरोपी पति इंद्रनाथ पिता गोविंदराम लकड़ा उर्फ रोहित खुद को इंटैलिजैंस ब्यूरो या NCB का अफसर बताकर शादी रचाता था। उस पर दिल्ली और झारखंड के रांची में दो महिलाओं ने रेप का केस दर्ज करा रखा है। तीन महिलाएं तलाक भी ले चुकी हैं।

पुलिस जांच में पता चला है कि आरोपी इंद्रनाथ निवासी माघटोली ग्राम पंचायत नारायणपुर जिला जशपुर (छत्तीसगढ़) ने शादी के लिए वेबसाइट पर अपनी प्रोफाइल अपलोड की है। वह इंस्टाग्राम और फेसबुक पर ऐसी लड़कियों को सर्च करता था जो सिंगल हैं। इसके बाद उन्हें अपनी प्रोफाइल भेजकर इंप्रेस करता और मौका देखकर शादी का प्रपोजल रख देता।

भरोसे में लेकर गुपचुप तरीके से शादी कर लेता और फिर ड्यूटी पर जाने या अपराधियों को पकड़ने का कहकर पत्नी को छोड़कर चला जाता। समय-समय पर वह पत्नी से पैसा ठग लेता। वह जिस भी महिला से शादी करता, उन्हें भरोसा ही नहीं होता कि आरोपी की कहीं और भी शादी हो चुकी है।

2021 में फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजकर करीब आया, फिर शादी कर फॉरेस्ट अफसर से ठगी कार और लाखों रुपए

आरोपी इंद्रनाथ ने रोहित नाम से मेट्रीमोनियल साइट पर खुद की प्रोफाइल बनाई थी। इसमें उसने सालाना 15 से 20 लाख रुपए की सालाना आय होना बताया था।

आरोपी इंद्रनाथ ने रोहित नाम से मेट्रीमोनियल साइट पर खुद की प्रोफाइल बनाई थी। इसमें उसने सालाना 15 से 20 लाख रुपए की सालाना आय होना बताया था।

आरोपी इंद्रनाथ ने डिप्टी रेंजर पत्नी अनिता की लाखों रुपए की जमा पूंजी ठग ली। पत्नी के नाम से एक कार लेकर खुद ने रख ली। इसकी किश्तें पत्नी अनिता को जमा करना पड़ रही हैं। अनिता ने पुलिस को बताया कि ​​​​​​इंद्रनाथ से अनिता ने रोहित लाकड़ा बनकर पहचान की थी।

आरोपी ने इंस्टाग्राम के जरिए नवंबर 2021 में दोस्ती की। फिर वह मैसेज करने लगा। खुद को सेन्ट्रल गर्वमेंट का अफसर बताकर बातें करने लगा। अनिता से कहने लगा कि वह भी छत्तीसगढ़ स्टेट का कर्मचारी है। दोनों में अच्छी जमेगी। पहले अनिता ने उसे इग्नोर किया लेकिन आरोपी इंद्रनाथ ने एक दिन के लिए अनिता को रायपुर मिलने बुलाया।

15 नवंबर 2021 को अनिता को होटल में ही रुकने के लिए कहा और यहीं आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली। अनिता ने परिवार से मिलने और मिलाने की बात कही तो इंद्रनाथ ने यह कहकर टाल दिया कि वह उसे पसंद करता है। परिवार को बाद में समझा लेगा।

सोशल मीडिया से पकड़ी चोरी, एक के बाद एक कई महिलाएं मिलीं जिनसे इंद्रनाथ ने शादी की थीं
अनिता को शुरुआत में इंद्रनाथ पर शंका नहीं हुई। वह पोस्टिंग में बाहर रहने के दौरान किसी न किसी बात पर रुपए मांगने लगा। एक दिन इंद्रनाथ एक महिला से बात कर रहा था। इस पर अनिता को शंका हुई। अनिता ने उसे पकड़ा तो वह कहने लगा कि वह दोस्त है।

इसके बाद अनिता ने इंस्टाग्राम पर इंद्रनाथ से जुड़ी लड़कियों को फॉलो करना शुरू किया। इस दौरान कुछ महिलाओं पर शक होने के बाद अनिता ने उनसे बातचीत की। इन महिलाओं ने बताया कि इंद्रनाथ के साथ उनकी शादी हुई है। अनिता यहीं नहीं रुकी। अनिता ने सोशल मीडिया से कई ऐसी महिलाओं का पता लगाया। इन सभी से इंद्रनाथ ने शादी की थी।

कार्ड का मेल किया तो मिला फर्जीवाड़ा
अनिता ने एक दिन मौका पाकर रोहित का कार्ड निकाल लिया। अनिता ने यह कार्ड NCB के दिल्ली स्थित ऑफिस को मेल पर भेजा। अनिता ने इस कार्ड की सत्यता के बारे में एनसीबी से जानकारी मांगी। वहां से पता चला कि यह कार्ड फर्जी है। और एनसीबी में इंद्रनाथ नाम का अधिकारी है न कर्मचारी। इसके बाद अनिता ने रायगढ़ के धर्मजयगढ़ थाने में इंद्रनाथ उर्फ रोहित के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी।

इसी फर्जी कार्ड से इंद्रनाथ की असलियत का पता चला। छत्तीसगढ़ में पदस्थ डिप्टी रेंजर पत्नी ने इंद्रनाथ की चोरी पकड़ी। इस कार्ड को अनिता ने एनसीबी के दिल्ली ऑफिस भेजा। आरोपी ने इंदौर में पदस्थ होना बताया था इसलिए दिल्ली एनसीबी ने असलियत पता करने के लिए इंदौर एनसीबी को यह कार्ड भेजा। इंदौर एनसीबी ने जांच कर कहा कि यहां इस नाम का कोई कर्मचारी या अधिकारी हमारे यहां नहीं है। इसके बाद एनसीबी की इंदौर ब्रांच ने इंद्रनाथ उर्फ रोहित के खिलाफ लसूड़िया थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई।

जबलपुर, कोलकाता, दिल्ली, पटना, झारखंड और नोएडा में शादियां
इंद्रनाथ उर्फ रोहित लाकड़ा के खिलाफ जबलपुर, कोलकाता, दिल्ली, पटना, झारखंड व नोएडा में भी इसी तरह से अफसर बन शादियां रचाई है। कुछ मामलों में पीड़िताओं ने शिकायत की। जबकि कुछ महिलाओं को इंद्रनाथ की हकीकत पता चली तो उन्होंने इंद्रनाथ ने तलाक ले लिया। इंद्रनाथ पर दिल्ली व रांची में दो युवतियों ने रेप के केस भी दर्ज कराए हैं।

जांच के दौरान पुलिस को कई फोटोग्राफ भी मिले हैं। इनसे ही पता चला कि इंद्रनाथ ने महिलाओं से शादियां की हैं। उसे पहली पत्नी से एक बेटा और धनबाद में उसने दूसरी शादी की। यहां उसे दो बच्चे हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular