Saturday, May 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकिराना दुकान में लगी भीषण आग... 50 लाख से ज्यादा का सामान...

किराना दुकान में लगी भीषण आग… 50 लाख से ज्यादा का सामान जलकर खाक, JCB से ऊपरी मंजिल की दीवार तोड़कर पाया गया काबू

बलौदाबाजार: शहर में सेठ बंशीधर केडिया व्यापार विहार में स्थित किराना दुकान में भीषण आग लग गई। आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है। करीब 6 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

दुकान संचालक विकास पंजवानी ने बताया कि किराना सामान की गाड़ी आई हुई थी और हमाल गाड़ी से सामान निकलवा रहे थे। तभी उनकी नजर दुकान के दूसरे तल पर पड़ी, जहां से बहुत धुआं निकल रहा था। साथ ही आग की लपटें भी दिखाई दे रही थीं। उन्होंने तुरंत इस बात की खबर दी।

दुकान की दूसरी मंजिल पर लगी आग।

दुकान की दूसरी मंजिल पर लगी आग।

इसके बाद दुकान संचालक ने आग लगने की सूचना फायर ब्रिगेड और सिटी कोतवाली पुलिस को दी। मौके पर अंबुजा सीमेंट न्यू विस्टा श्री सीमेंट नगर सेना का दमकल वाहन आधे घंटे के अंदर पहुंच गया, लेकिन जिस फ्लोर पर आग लगी थी, वहां के शटर बंद थे। जिस वजह से उस फ्लोर पर फायर बिग्रेड के पानी की बौछारें नहीं पहुंच रही थी। आखिरकार ऊपरी मंजिल की दीवार को जेसीबी से तोड़ा गया। 4 दमकल की गाड़ियों ने 6 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

जेसीबी से दीवार तोड़कर आग बुझाई गई।

जेसीबी से दीवार तोड़कर आग बुझाई गई।

आग इतनी भीषण थी कि एनडीआरएफ की टीम को भी रायपुर से बलौदाबाजार आना पड़ गया। उन्होंने आते ही नगर सेना के साथ मिलकर मोर्चा संभाला और आग पर काबू पाया। हालांकि आग से दूसरे फ्लोर पर रखा सारा सामान जलकर खाक हो गया, जिससे दुकान मालिक को लाखों रुपए का नुकसान झेलना पड़ा है।

मौके पर पहुंचे सिटी कोतवाली प्रभारी नरेश चौहान ने बताया कि दुकान के ऊपरी हिस्से में खाद्य सामग्री, खाद्य तेल, कॉस्मेटिक आइटम समेत लाखों का सामान रखा था, जो जलकर खाक हो गया है। यह भी आशंका है कि रात को मेन स्विच बंद करने के बाद अगले दिन जब मेन स्विच ऑन किया गया, तो उसी दौरान शॉर्ट सर्किट हुआ। दुकान संचालक ने बताया कि उसका 50 लाख से अधिक का सामान जल गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular