Tuesday, June 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG BIG न्यूज़- फिल्म थप्पड़ के डायरेक्टर अनुभव सिन्हा छत्तीसगढ़...

BCC News 24: CG BIG न्यूज़- फिल्म थप्पड़ के डायरेक्टर अनुभव सिन्हा छत्तीसगढ़ में शूट करेंगे मूवी.. राजनांदगांव, रायपुर, कांकेर और कोरबा में होगी शूटिंग; प्रोडक्शन हाउस ने कोरबा में कुछ लोकेशन फाइनल भी की.. नदी, पहाड़ और ग्रामीण परिवेश की दिखेगी झलक..

रायपुर/कांकेर/कोरबा: बॉलीवुड मूवी थप्पड़, तुम बिन, तुम बिन-02 जैसे तमाम बेहतरीन फिल्म बना चुके फेमस डायरेक्टर अनुभव सिन्हा अब छत्तीसगढ़ में भी एक मूवी शूट करने जा रहे हैं। लोकेशन फाइनल कर लिया गया है। फिल्म की शूटिंग रायपुर, कांकेर, राजनांदगांव और कांकेर में होगी। बताया जा रहा है कि अनुभव इस फिल्म के माध्यम से ग्रामीण परिवेश को दिखाएंगे। साथ ही छत्तीसगढ़ के नदी, पहाड़ भी इस फिल्म के माध्यम से दर्शकों को दिखाई देने वाले हैं।

अनुभव के प्रोडक्शन हाउस ने कोरबा में कुछ लोकेशन फाइनल किए हैं।

अनुभव के प्रोडक्शन हाउस ने कोरबा में कुछ लोकेशन फाइनल किए हैं।

कुछ दिन पहले ही अनुभव सिन्हा की 7 सदस्यीय टीम रायपुर पहुंची थी। जिसने राज्य योजना आयोग के सलाहकार गौरव द्विवेदी ने मुलाकात की थी और प्रदेश के बेस्ट लोकेशन की जानकारी ली। जिसके बाद टीम ने करीब हफ्ते भर तक प्रदेश के अलग-अलग स्थानों में जाकर लोकेशन फाइनल किया है।

इस फिल्म की लेखक जानी मानी अदाकारा रहीं रीमा लागू की बेटी हैं।

इस फिल्म की लेखक जानी मानी अदाकारा रहीं रीमा लागू की बेटी हैं।

अनुभव की टीम में उनके प्रोडक्शन हाउस बनारस मीडिया वर्क के हेड सागर सिरगांवकर, आर्ट डायरेक्टर निखिल, DOP सौमिख मुखर्जी, लेखक मृण्मयी लागू समेत अन्य लोग शामिल हैं। ये टीम बहुत सी हिट फिल्मों के लिए भी काम कर चुकी है। मृण्मयी जानीमानी आदाकारा रहीं रीमा लागू की बेटी हैं। जो इस फिल्म की लेखक हैं। मृण्मयी लेखक के अलावा थियेटर डायरेक्टर भी हैं।

राज्य की फिल्म पॉलिसी को लेकर टीम ने गौरव द्विवेदी से चर्चा की थी।

राज्य की फिल्म पॉलिसी को लेकर टीम ने गौरव द्विवेदी से चर्चा की थी।

टीम ने रायपुर पहुंचने के दौरान संस्कृति विभाग के संचालक विवेक आचार्य से भी मुलाकात की थी। साथ ही गौरव द्विवेदी से भी उन्होंने मुलाकात की। गौरव ने टीम को छत्तीसगढ़ की फिल्म पॉलिसी के बारे में जानकारी दी। जिसकी सराहना भी टीम ने की है। टीम ने इस फिल्म पॉलिसी के लिए राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की भी तारीफ की है। राज्य सरकार ने कुछ महीने पहले ही छत्तीसगढ़ में नई फिल्म पॉलिसी को मंजूरी दी थी।

जुलाई में शुरू होगी शूटिंग

बताया जा रहा है कि अनुभव इस फिल्म में राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों पर काफी फोकस करना चाहते हैं। वो खुद भी जल्द छत्तीसगढ़ आ सकते हैं। इस फिल्म की शूटिंग जुलाई में शुरू करने की बात अब तक सामने आई है। हालांकि फिल्म में कौन-कौन एक्टर होंगे। ये बात अब तक सामने नहीं आई है। साथ ही फिल्म के नाम को भी अभी रिवील नहीं किया गया है।

फेमस डायरेक्टर सुधीर मिश्रा ने कुछ दिन पहले तक कवर्धा में वेब सीरीज जहानाबाद की शूटिंग की है।

फेमस डायरेक्टर सुधीर मिश्रा ने कुछ दिन पहले तक कवर्धा में वेब सीरीज जहानाबाद की शूटिंग की है।

इधर, जब से राज्य में फिल्म पॉलिसी को मंजूरी मिली है। देशभर के अलग-अलग डायरेक्टर छत्तीसगढ़ में फिल्म शूट करने के लिए आ रहे हैं। डायरेक्टर सुधीर मिश्रा इन दिनों राजनांदगांव में वेब सीरीज जहानाबाद की शूटिंग कर रहे हैं। जहानाबाद की शूटिंग कुछ दिन पहले तक कवर्धा में भी हुई है।

सामाजिक मुद्दों पर बनी फिल्म थप्पड़ को खूब सराहा गया है।

सामाजिक मुद्दों पर बनी फिल्म थप्पड़ को खूब सराहा गया है।

अनुभव की फेमस फिल्में

अनुभव ने सबसे पहले साल 2001 में तुम बिन का निर्देशन किया था। इसके बाद उन्होंने आपको पहले भी कहीं देखा है, दस, तथास्तु, कैश, रावन, गुलाब गैंग, जिद, तुम बिन-02, आर्टिकल 15, थप्पड़, अनेक, भीड़ जैसे बेहतरीन फिल्मों का निर्देशन किया था। फिल्म थप्पड़ और आर्टिकल 15 को खूब सराहा भी गया था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular