Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- मुस्लिम समुदाय के युवकों पर FIR.. सांप्रदायिक सौहार्द्र बिगाड़ने...

BCC News 24: CG न्यूज़- मुस्लिम समुदाय के युवकों पर FIR.. सांप्रदायिक सौहार्द्र बिगाड़ने के मामले में हुई कार्रवाई; सरगुजा जिले का मामला, जन्माष्टमी के विसर्जन जुलूस को मोहल्ले से गुजरने से रोका, धक्कामुक्की के साथ मूर्ति की छीना-झपटी भी की, गांव में तनाव.. 7 आरोपी गिरफ्तार, 2 की तलाश जारी

छत्तीसगढ़: सरगुजा जिले में जन्माष्टमी के बाद मूर्ति विसर्जन जुलूस निकालने को लेकर जमकर विवाद हो गया था, जिस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए बुधवार को 7 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में 9 लोगों पर FIR दर्ज किया गया था, फिलहाल 2 आरोपियों की तलाश जारी है। मामला शहर से लगे ग्राम रनपुर कला के एक मोहल्ले का है।

दरअसल सरगुजा के गांवों में जन्माष्टमी के मौके पर जगह-जगह श्रीकृष्ण मूर्ति स्थापित की जाती है। इसके बाद इसका विसर्जन किया जाता है। 22 अगस्त को भी मूर्ति विसर्जन किया जाना था, लेकिन कुछ लोग इस बात पर अड़ गए कि विसर्जन का जुलूस उनके मोहल्ले से होकर नहीं गुजरे। उन्होंने इसे लेकर जमकर हंगामा भी किया। इससे गांव में तनाव के हालात बन गए। खबर मिलने पर तुरंत पुलिस ने एक ही समुदाय के 9 लोगों पर IPC की धारा 294, 323, 506, 295A,153A, 149 के तहत केस दर्ज किया।

FIR की कॉपी।

FIR की कॉपी।

दो फरार आरोपियों की तलाश जारी

सांप्रदायिक सौहार्द्र बिगाड़ने की कोशिश करने वाले नामजद आरोपियों में रेयाल, तूफान अली, सलामुन, मोजबीन, हजरत, राजा और शाहिद शामिल हैं। वहीं कुर्बान और इजराइल फरार बताए जा रहे हैं। अभी भी गांव में तनाव है, जिसे देखते हुए पुलिस अलर्ट है, ताकि कोई अप्रिय हादसा न हो।

FIR की कॉपी।

FIR की कॉपी।

कोतवाली थाना प्रभारी भारद्वाज सिंह ने बताया कि रनपुर कला के 20-25 ग्रामीण थाने पहुंचे हुए थे। उन्होंने बताया कि कृष्ण जी की प्रतिमा विसर्जन के दौरान कुछ लोगों ने भीड़ में घुसकर उनके साथ धक्कामुक्की की और मूर्ति की छीना-झपटी भी की। इस मामले की शिकायत के बाद मामला दर्ज किया गया है और आरोपियों की गिरफ्तारी की गई है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ अलग-अलग धाराओं के तहत अपराध दर्ज किया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular