Friday, April 26, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- तीन मंजिला कपड़ा दुकान में लगी आग.....

BCC News 24: CG न्यूज़- तीन मंजिला कपड़ा दुकान में लगी आग.. फायर ब्रिगेड ने 4 घंटे में पाया काबू; व्यापारी बोला- गणेश विसर्जन के दौरान पटाखे की चिंगारी से हादसा

छत्तीसगढ़: भिलाई पावर हाउस मार्केट में बुधवार रात तीन मंजिला कपड़ा दुकान में अचानक आग लग गई। दुकान में आग इतनी तेजी से फैली की किसी को भी समझने का मौका नहीं मिला। सूचना मिलते ही तीन दमकल वाहन मौके पर पहुंचे। उन्होंने कई घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग से कई लाख का नुकसान होना बताया जा रहा है।

पावर हाउस चौक स्थित प्रकाश ट्रेडर्स  नामक कपड़े की दुकान में बुधवार की  रात करीब 9.45 बजे अचानक आग  लग गई।

पावर हाउस की जवाहर मार्केट में प्रकाश गार्मेंट्स नाम से तीन मंजिला दुकान है। तीनों मंजिल में अलग-अलग वैराइटी के कपड़े रखे हुए हैं। इस दुकान की दूसरी मंजिल से बुधवार रात करीब 9 बजे धुंआ निकलता दिखा। इससे पहले की व्यापारी कुछ समझ पाते वहां आग की लपटें उठने लगीं। इससे बाद मार्केट करवाई गई। फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंची और फोम व पानी से तीन- चाऱ घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। घटना के बाद व्यापारी वर्ग में काफी रोष है।

प्रकाश गार्मेंट्स में लगी भीषण आग

प्रकाश गार्मेंट्स में लगी भीषण आग

आग लगने के बताए जा रहे अलग-अलग कारण
पावर हाउस मार्केट के व्यापारियों ने आरोप लगाया है कि घटना के समय गणेश विसर्जन के लिए प्रतिमा ले जाई गई है। इस दौरान पटाखा फोड़ने के चलते आग लगी है। व्यापारियों ने इसे बड़ी लापरवाही बताते हुए पुलिस को जिम्मेदार बताया है। वहीं पुलिस का कहना है कि तीन मंजिला दुकान की दूसरी मंजिल में आग लगी है। उसका सामने का शटर बंद रहता है। इससे पटाखे की चिंगारी अंदर तक नहीं जा सकती है। पुलिस का कहना है कि आग शार्ट सर्किट से भी लग सकती है। जांच में इसका पता चल जाएगा कि आग किस चीज से लगी है।

दूसरी मंजिल से आग बुझाने के बाद निकलता धुंआ

दूसरी मंजिल से आग बुझाने के बाद निकलता धुंआ

कई लाख का बताया जा रहा नुकसान
आग लगने से दुकान में रखे कई लाख के कपड़े जलकर राख हो गए हैं। छावनी पुलिस का कहना है कि अभी नुकसान का आकलन नहीं हो सकता है। जांच के बाद और दुकान संचालक से जानकारी लेने के बाद नुकसान का सही पता चल पाएगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular