Tuesday, July 23, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़ में पहला नतीजा: अभनपुर सीट से भाजपा के इंद्र कुमार साहू...

छत्तीसगढ़ में पहला नतीजा: अभनपुर सीट से भाजपा के इंद्र कुमार साहू 15 हजार वोट से जीते; कांग्रेस के दिग्गज नेता धनेंद्र साहू को दी पटकनी

रायपुर: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में पहला नतीजा आ गया है। रायपुर संभाग की अभनपुर सीट से भाजपा के इंद्र कुमार साहू ने जीत दर्ज की है। उन्होंने कांग्रेस के धनेंद्र साहू को 15 हजार वोटों से शिकस्त दी है। भाजपा बहुमत की ओर तेजी से बढ़ रही है। रुझानों में भाजपा 54 सीटों और कांग्रेस 35 सीटों पर आगे है।

भाजपा में जश्न का माहौल है। उनका कहना है कि देश में एक ही गारंटी चलती है, मोदी की। वहीं कांग्रेस खेमे में मायूसी छाई हुई है। डिप्टी सीएम सिंहदेव और 6 मंत्री पिछड़ गए हैं। पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह ने कहा है कि अंधेरा छंट रहा है, कमल खिलने वाला है। प्रदेश की ऐसी 15 सीटें हैं, जहां भाजपा-कांग्रेस के बीच बढ़त का अंतर 1000 वोट से भी कम है।

कांग्रेस से डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव 8000 वोटों से पीछे चल रहे हैं। इनके अलावा मंत्री ताम्रध्वज साहू, मोहम्मद अकबर, अमरजीत भगत, रवींद्र चौबे, जय सिंह अग्रवाल, रुद्र कुमार पीछे चल रहे हैं। शुरुआती रुझान कांग्रेस की ओर थे, लेकिन फिर स्थिति बदलने लगी। पहले राउंड के बाद भाजपा और कांग्रेस में कांटे की टक्कर थी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular