Monday, May 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को उनकी 38वीं शहीदी दिवस पर जिला...

कोरबा: पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को उनकी 38वीं शहीदी दिवस पर जिला कांग्रेस कमेटी कोरबा शहर द्वारा किया गया याद…

कोरबा (BCC NEWS 24): पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को उनकी 38वीं शहीदी दिवस पर प्रियदर्शनी इंदिरा स्टेडियम कोरबा के शक्ति स्थल एवं जिला कांग्रेस कार्यालय टी. पी. नगर में जिला कांग्रेस कमेटी कोरबा शहर द्वारा याद किया गया। कार्यक्रम में पार्टी के पदाधिकारी और सदस्यों ने श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए इंदिरा गांधी के योगदान पर प्रकाश डाला।

इस अवसर पर महापौर राजकिशोर प्रसाद ने इंदिरा गांधी को महान नेत्री निरूपित करते हुए कहा कि वे बाल्यावस्था से ही राजनीति की ओर सक्रिय हो गई थी। उन्होने 10 वर्ष की अवस्था में अपने प्रदर्शन से लोगों का ध्यान आकृष्ट किया। श्रीमती गांधी गरीबों, श्रमिकों की रक्षक, राष्ट्रीय एकता और अखण्डता की अनुयायी, करुणा तथा सहिष्णुता की प्रतिमूर्ति थी।

पूर्व महापौर श्रीमती रेणु अग्रवाल ने इंदिरा गांधी को नारी जगत में साहस की प्रज्वलित ज्योति बताते हुए कहा कि उन्होने भारत को खुशहाल बनाने के लिए अपने कार्यकाल में देश को राष्ट्रीय एकता की माला में पिरोया।

छ.ग. महिला आयोग के सदस्य अर्चना उपाध्याय ने कहा कि इंदिरा गांधी ने राष्ट्रीय प्रगति को सर्वोच्च प्राथमिकता दी और इसके अंतर्गत उल्लेखनिय परियोजनाओं पर कार्य किया। ऐसे कार्यों का लाभ देश और यहां के नागरिकों को मिल रहा है।
कांग्रेस अध्यक्ष सपना चौहान ने कहा कि महिलाओं के स्वाभिमान की रक्षा के लिये श्रीमती गांधी ने प्रधानमंत्री के तौर पर विशिष्ट कार्यों को अंजाम दिया। सभापति श्याम सुंदर सोनी ने कहा कि युद्धकाल में महाकाली, रणचंडी बनकर मुकाबला करती रही, वहीं शांतिकाल में भारतवासियों की सेवा करने में वे सबसे आगे रहीं।

महिला कांग्रेस अध्यक्ष कुसुम द्विवेदी ने कहा कि श्रीमती इंदिरा गांधी ने प्रधानमंत्री के रूप में भारत के लिए उस समय की परिस्थितियों के अनुरूप अनेक अहम निर्णय लिए उनकी दूरदर्शिता हमे आज भी प्रभावित करती है।
पूर्व अध्यक्ष उषा तिवारी ने कहा कि इंदिरा जी अपार साहस, निर्णय शक्ति और धैर्य की प्रतिमूर्ति थी। उनके मन में गरीबों के लिए सम्मान था जिन्होंने अपना पूरा जीवन देश से गरीबी को मिटाने के लिए लगा दिया था।

आयोजित कार्यक्रम में श्रीमती प्रेमलता मिश्रा, एल्डरमेन रूपा मिश्रा, गीता गभेल, प्रेमलता मिश्रा, पार्षद सुनीता मुकेश राठौर, संतोष लांझेकर, हरिशचंद निषाद, यू.आर. महिलांगे, शशीलता मिश्रा, ब्लॉक अध्यक्ष दुष्यंत शर्मा, प्रभात डड़सेना, पूर्व पार्षद अविनाश बंजारे, ए.डी. जोशी, के.एल मिश्रा, हाजी इकबाल दयाला, शशी अग्रवाल, ममता अग्रवाल, आ. के. सिंह, रामकुमार, लक्ष्मी देवी, बलीराम राजवाड़े, लक्ष्मी महंत, श्यामा प्रवीन, रामकुमार वर्मा ने पुष्पांजली अर्पित कर इंदिरा जी को श्रद्धांजलि दी और उनके योगदान पर प्रकाश डाला।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular