Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- PM आवास दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी.....

BCC News 24: CG न्यूज़- PM आवास दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी.. रायपुर में कांग्रेस नेता गिरफ्तार; खुद को निगम कर्मचारी बताकर लोगों से वसूल लिए लाखों रुपए, विधायक को चाचा बताकर धाक जमाता था

रायपुर: प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान दिलवाने के नाम पर वसूली करने के आरोप में रायपुर पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार किया है। तेलीबांधा इलाके में इन बदमाशों ने 8 लोगों से करीब 5 लाख 60 हजार रुपए ठग लिए। न मकान ही दिलवा पाए और न रुपए लौटाए। परेशान लोगों ने इसके खिलाफ शिकायत की। अब दोनों पुलिस कस्टडी में हैं।

राहुल का दोस्त भी गिरफ्तार।

राहुल का दोस्त भी गिरफ्तार।

तेलीबांधा की पुलिस ने इस मामले में राहुल चंद्राकर नाम के युवक को गिरफ्तार किया है। राहुल यूथ कांग्रेस का नेता है । ये आम लोगों को नगर निगम का कर्मचारी बताकर PM आवास के मकान दिलाने का सपना दिखाया करता था। इस पूरे कांड में तेलीबांधा के ही रहने वाले विजय कुमार वोरा नाम के युवक ने इस का साथ दिया, पुलिस ने विजय को भी गिरफ्तार कर लिया है।

आरोपी राहुल चंद्राकर।

आरोपी राहुल चंद्राकर।

मोहम्मद इरफान नाम के शख्स ने तेलीबांधा थाने में पहुंचकर 20 मई को शिकायत दर्ज करवाई थी। इरफान ने अपनी शिकायत में पुलिस से कहा है कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान मिलने की बात आरोपी विजय ने बताई। भरोसा करके मैंने अपने परिचित आशीष चंद्राकर, वाहिद अली, रवि के लिए कुल 8 मकान दिलाने की बात कही। विजय ने हमें नगर निगम मुख्यालय बुलाया, वहां हमारी मुलाकात राहुल चंद्राकर से करवाई राहुल ने खुद को नगर निगम का अधिकारी बताया। हम सभी से 8 मकान के बदले रुपए इन्हें दे दिए।

इरफान ने बताया कि कई महीने बीत गए हमें मकान ही नहीं मिला, बाद में जब हमने जानकारी जुटाई तो पता चला कि जिस राहुल चंद्राकर को हमने रुपए दिए वह तो नगर निगम में काम ही नहीं करता। जब रकम वापस मांगी गई तो राहुल टालमटोल करने लगा तब मामला थाने पहुंचा। कुछ दिनों से राहुल फरार था, आखिरकार अब वो पकड़ा गया है।

विधायक को बताता है चाचा

सोशल मीडिया पर एक्टिव यूथ कांग्रेस नेता राहुल चंद्राकर कई कांग्रेस नेताओं के साथ तस्वीरें पोस्ट करता है। कुछ वक्त पहले इसने विधायक विनोद चंद्राकर के साथ एक तस्वीर पोस्ट की थी। यह तस्वीर भी नगर निगम मुख्यालय के बाहर खड़े होकर खिंचवाई गई है। इसमें राहुल ने दावा किया है कि विनोद चंद्राकर उसके चाचा हैं और इसी तरह से नेताओं की इसके साथ तस्वीरें दिखाकर राहुल अपनी धाक जमाता था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular