Friday, May 3, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाजमीन बेचने के नाम पर 27 लाख की ठगी... प्रॉपर्टी डीलर से...

जमीन बेचने के नाम पर 27 लाख की ठगी… प्रॉपर्टी डीलर से किया सौदा, एग्रीमेंट कर वसूल लिए पैसे फिर नहीं कराई रजिस्ट्री, केस दर्ज

BILASPUR: बिलासपुर में जमीन बेचने का सौदा कर प्रापर्टी डीलर से 27 लाख रुपए की धोखाधड़ी करने वाले व्यावसायी के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज किया है। आरोपी व्यावसायी ने प्रापर्टी डीलर से एग्रीमेंट किया और पैसे वसूल लिए। लेकिन, जब जमीन की रजिस्ट्री कराने की बारी आई, तब वह मुकर गया। मामला सरकंडा थाना क्षेत्र का है।

पुलिस के अनुसार देवरीखुर्द निवासी चंद्रशेखर सिंह प्रापर्टी डीलर है। करीब एक साल पहले उसने लिंगियाडीह में रहने वाले व्यवसायी घनश्याम देवांगन से उसकी जमीन खरीदने के लिए सौदा तय किया था। इससे पहले प्रापर्टी डीलर ने अपने पार्टनर नीरज श्रीवास को जमीन देखने के लिए भेजा। जमीन पसंद आने पर सौदा तय कर लिया और एग्रीमेंट कर 27 लाख रुपए दे दिए।

एक करोड़ 10 लाख में हुआ था सौदा
प्रापर्टी डीलर ने पुलिस को बताया कि उसने पूरी जमीन का एक करोड़ 10 लाख रुपए में सौदा तय किया था। इसके लिए उन्होंने एक लाख रुपए एडवांस भी दे दिए। इस बीच एक महीने के भीतर ही प्रापर्टी डीलर ने व्यवसायी को 27 लाख रुपए का भुगतान भी कर दिया। लेकिन, जब जमीन की रजिस्ट्री कराने की बारी आई, तो व्यवसायी जमीन की रजिस्ट्री करने टालमटोल करने लगा। एक साल बीतने के बाद भी जमीन की रजिस्ट्री नहीं होने पर प्रापर्टी डीलर ने मामले की शिकायत सरकंडा थाने में की। इस पर पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज कर इसकी जांच शुरू कर दी है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular