Saturday, April 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाबिजली विभाग की लापरवाही ने ले ली एक की जान... 16 वर्षीय...

बिजली विभाग की लापरवाही ने ले ली एक की जान… 16 वर्षीय बालिका की दर्दनाक मौत; इलेक्ट्रिक पोल की चपेट में आने से गई बच्ची की जान, खेल-खेल में पकड़ लिया था स्टे तार, आक्रोशित लोगों ने थाने में किया प्रदर्शन

दुर्घटना के बाद मोहल्ले के लोग शोक में डूबे

BHILAI: भिलाई-तीन विश्व बैंक काॅलोनी में 16 वर्षीय बालिका की मौत हो गई। घर के सामने ही बिजली पोल के स्टे वायर में करंट था। बालिका उसकी चपेट में आ गई। जब तक उसे अस्पताल पहुंचाया गया, तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। हादसे के बाद ऊर्जा विभाग के सचिव ने विद्युत सुरक्षा निरीक्षक को जांच के निर्देश दिए हैं।

मामले में मुआवजा भुगतान के भी निर्देश दिए गए हैं। घटना बुधवार दोपहर करीब 1.30 बजे की है। काॅलोनी के रहवासी मिंटू शील की बेटी विनीता शील (16) घटना के समय घर से निकल कर सामने स्थित दुकान में सामान लेने जा रही थी। इस दौरान ही वह पोल के नजदीक से गुजरी। पोल पर जमीन से एक फीट की उंचाई पर स्टे वायर लटक रहा था। इसमें करंट था। विनिता इसके संपर्क में आ गई और चिपक गई।

दुर्घटना घटने के बाद पेड़ की डाली छांटने पहुंचे बिजली कर्मी

बताया जाता है कि वह जान बचाने के लिए जोर से चिल्लाने लगी। इस दौरान ही आसपास खड़े लोगों ने उसे देखा और लाठी मारकर उसे छुड़ाने का प्रयास किया। काफी प्रयास के बाद उसे छुड़ाया जा सका। उसके बाद उसे अस्पताल लाया गया। अस्पताल में डाक्टरों ने प्राथमिक जांच उपरांत उसे मृत घोषित कर दिया।

इधर परिजनों का विरोध जारी रहा। परिजनों ने मामले में निष्पक्ष जांच कर दोषियों पर कार्रवाई की मांग की। इधर बिजली कंपनी के अधिकारियों ने मामले में जांच के निर्देश दिए हैं। साथ ही भरोसा दिलाया है कि नियमत: मुआवजा राशि जारी की जाएगी। इसकी प्रक्रिया भी तत्काल शुरू कर दी गई है।

घर के पास लगा बिजली का पोल जिसमें आ रहा था करंट

बिजली कर्मियों के खिलाफ एफआईआर की मांग, धरने पर बैठे परिजन
शिकायत के बावजूद बिजली पोल के पास पेड़ की छटाई ना करने वाली बिजली कंपनी के कर्मचारी हादसे के एक घंटे बाद ही मौके पर पहुंचे और छटाई शुरू कर दी, इससे क्षेत्र के लोग भड़क गए। परिवार सहित क्षेत्र के लोगों ने भिलाई-तीन थाने का घेराव कर दिया। उनकी मांग थी कि बिजली कंपनी के लापरवाह कर्मचारी व अधिकारियों के खिलाफ अपराध दर्ज हो।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular