Friday, April 26, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाKORBA: 1 लाख का 1 करोड़ बनाने का झांसा, स्टाम्प वेंडर सहित...

KORBA: 1 लाख का 1 करोड़ बनाने का झांसा, स्टाम्प वेंडर सहित 3 पर FIR, छत्तीसगढ़ सरकार से यूरेनियम की डील का भी हवाला दिया…

कोरबा। 1 साल में 1 लाख रुपये के बदले 1 करोड़ रुपये देने का झांसा देकर निवेश कराने और बाद में रुपए वापस नहीं करने के मामले में आरपी ग्रुप के डायरेक्टर सहित तीन लोगों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज की गई है। इस ग्रुप के द्वारा छत्तीसगढ़ सरकार से यूरेनियम की डील करने का भी हवाला देकर भरोसा बढ़ाया गया।
जानकारी के मुताबिक सिविल लाइन थाना अंतर्गत बुधवारी बाजार ज्योति कुमार सोनी सपरिवार निवासरत है। सितम्बर 2020 में उंसके परिचित टुनेश्वर साहू के द्वारा RP GROUP C.G. में एक लाख रुपये निवेश करने पर एक साल भीतर एक करोड़ रुपये मिलने का प्रलोभन देकर नगद 1 लाख 35 हजार रुपए लिया गया। इसके बाद आज तक एक करोड़ नहीं दिया और न ही निवेश किये 1 लाख 35 हजार को वापस किया है।
रिपोर्ट में ज्योति कुमार ने बताया कि टुनेश्वर साहू पिता स्व. अंतराम साहू निवासी ग्राम अंजोरीपाली भैसमा थाना उरगा उसका पुराना मित्र है, जो जिला न्यायालय कोरबा में स्टाम्प वेण्डर का काम करता है। माह सितम्बर 2020 में टुनेश्वर साहू ने ज्योति कुमार के घर आकर बताया था कि RP GROUP C.G. में 2019 से जुड़ा है। यह कम्पनी सीधे छत्तीसग सरकार से युरेनियम की डील करती है तथा छत्तीसगढ़ के सभी लोगों के लिये RP GROUP C.G. ने अनुदान स्कीम चालू किया है, जिसमें जुड़ने पर तथा 100000 /- रुपये कम्पनी में जमा करने पर कम्पनी 01 साल के भीतर निवेशक को 01 करोड़ रुपये वापस देगी। कम्पनी, छत्तीसगढ़ सरकार में मिलकर सीधे नासा (अमेरिका) को अंतरिक्ष कार्य हेतु युरेनियम भेजता है। कम्पनी का डायरेक्टर राजेन्द्र दिव्य, मनीष दिव्य निवासी बाल्कोनगर तथा मेवालाल साहू निवासी बुधवारी बाजार कोरबा हाल मुकाम चाम्पा का है बताया। कम्पनी आरबीआई से लिंक्ड है कहकर एक स्टाम्प पेपर में शपथ पत्र दिखाया। टुनेश्वर साहू ने स्वयं इस कम्पनी में 05 लाख रुपये निवेश करना बताया। उसकी बातों में आकर ज्योति कुमार ने 1 लाख 35 हजार रुपये निवेश किया। एक माह बीत जाने के बाद जब आईडी कार्ड के संबंध में संपर्क किया तो बताया कि उसने अपने कार्ड में ज्योति कुमार के पैसे को जमा कर दिया है तथा कम्पनी से जब पैसा मिलेगा तब वह ज्योति को 55 लाख रुपये दूंगा बोला।
0 उधार देने की लिखा पढ़ी करवाया
जब टुनेश्वर साहू ने पैसा नहीं लौटाया तो RP GROUP तथा दुनेश्वर साहू के फर्जी होने की आशंका पर 13.09.2022 को जिला न्यायालय में टुनेश्वर से मिलकर पैसे मांगने पर 1,35,000 रुपये उधार लेने शपथ-पत्र में लिखकर 30.10.2022 तक पैसा वापस करना लिखा किन्तु पैसा वापस नहीं किया। RP GROUP C.G. व दुनेश्वर साहू ने कई लोगों का पैसा निवेश कराया है व कम्पनी द्वारा कोई राशि वापस नहीं किया जा रहा है। ज्योति कुमार सोनी की रिपोर्ट पर टुनेश्वर साहू व RG ग्रुप CG के डायरेक्टर सहित तीन लोगों पर एफआईआर धारा 420, 34 भादवि के तहत दर्ज कर लिया गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular