Friday, May 17, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- फ्री फायर गेम ने ली 12वीं के...

BCC News 24: CG न्यूज़- फ्री फायर गेम ने ली 12वीं के छात्र की जान.. कान में ईयर फोन लगाकर खेल रहा था युवक, नहीं सुनाई दी ट्रेन की आवाज; कटकर मौत

छत्तीसगढ़: बालोद जिले में फ्री फायर गेम के चक्कर में सोमवार को एक युवक की जान चली गई। युवक कान में ईयर फोन लगाकर ट्रेन की पटरी पर बैठकर ऑनलाइन गेम खेल रहा था। इसी दौरान अंतागढ़ से रायपुर जाने वाली ट्रेन वहां से होकर गुजरी। लोको पायलट ने काफी हॉर्न बजाया, लेकिन कान में ईयर फोन होने की वजह से युवक कुछ सुन नहीं सका और इतना बड़ा हादसा हो गया।

सूचना मिलने पर पहुंची गुंडरदेही पुलिस ने बताया कि 12वीं का छात्र योगेंद्र जोशी (18 वर्ष) शौच के लिए गया था। इसी दौरान वो पटरी पर बैठकर फ्री फायर गेम खेलने लगा और ट्रेन की चपेट में आकर उसकी मौत हो गई। छात्र गुंडरदेही थाना क्षेत्र के रंगकठेरा गांव का रहने वाला था। बालोद एसपी डॉ जितेंद्र कुमार यादव ने कहा कि शव का पोस्टमॉर्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया गया है।

ट्रेन से कटा छात्र।

ट्रेन से कटा छात्र।

एसपी डॉ जितेंद्र कुमार यादव ने कहा कि ऑनलाइन गेम की लत कई बच्चों में आजकल देखी जा रही है, जो बेहद नुकसानदेह है। उन्होंने कहा कि टास्क पूरा करने में कई बच्चे इतने खो जाते हैं कि वे हादसों का शिकार हो जाते हैं। साथ ही ऑनलाइन गेम की लत के कारण बच्चे अपने आसपास की दुनिया से कटने लगते हैं। वहीं ज्यादा समय मोबाइल पर देने के कारण बच्चे कई स्वास्थ्यगत समस्याओं के भी शिकार हो जाते हैं। नर्वस सिस्टम पर भी इसका बुरा असर पड़ता है। फिजिकल एक्टीविटी घटने से वे आलसी भी होते हैं। मोबाइल स्क्रीन देखने के कारण आंखें भी कमजोर होती हैं।

ट्रेन से कटकर छात्र की मौत।

ट्रेन से कटकर छात्र की मौत।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि लेवल बढ़ाने के चक्कर में कई छात्र अपने ही घर में चोरी भी करने लगते हैं, ऐसे में पेरेंट्स को अपने बच्चों की हर गतिविधि पर बारीकी से नजर रखने की जरूरत है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular