Tuesday, May 14, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: फेसबुक पर दोस्ती, शादी और दगा.. पति-पत्नी दोनों की खुली...

BCC News 24: फेसबुक पर दोस्ती, शादी और दगा.. पति-पत्नी दोनों की खुली पोल; शादीशुदा नर्स ने सिंगल बताकर की शादी, तो युवक ने भी खुद बताया था IAS अफसर, राज खुला तो पत्नी दे रही सुहागरात का VIDEO वायरल करने की धमकी, अब मांग रही 10 लाख रुपए

मध्यप्रदेश: भोपाल की एक नर्स ने खुद को सिंगल बताकर गुजरात के एक युवक से शादी कर ली। फिर शादी के 16 दिन बाद ही पति पर फ्रॉड का आरोप लगाकर उसे जेल भिजवा दिया। महिला ने आरोप लगाया कि युवक ने खुद को IAS अफसर बताकर उससे शादी की थी। इस बीच ये पता चला कि नर्स पहले से शादीशुदा है और एक बच्ची की मां है। मामला तलाक तक पहुंच गया। पति जब जेल से रिहा हुआ तो उसे तलाक के लिए भोपाल बुलाया। आरोप है कि यहां महिला ने सुहागरात का VIDEO वायरल करने की धमकी देकर पति से बैंक पासबुक और दस्तावेज छीन लिए। साथ ही 10 लाख रुपए की डिमांड भी की। इस मामले में कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने आरोपी नर्स समेत 6 लोगों पर FIR दर्ज की है।

फेसबुक पर हुई थी दोस्ती

बडोदरा (गुजरात) निवासी नवीन कुमार गुप्ता (30) ने बताया कि भोपाल की रहने वाली रानी रैकवार से उसकी दोस्ती फेसबुक पर साल 2018 में हुई थी। उसने खुद को सिंगल बताते हुए कहा था कि वह जेके अस्पताल में नर्स है। उसने अपने परिजन से बात कराई। सगाई के बाद 6 जून 2019 को आर्य समाज मंदिर नेहरू नगर (भोपाल) में हमने शादी कर ली। उसने रानी को गहने समेत 8.5 लाख का सामान दिया था। उसके बैंक अकाउंट में भी कुछ रकम जमा कराई।

ऐसे खुला रानी का राज
नवीन के पिता गोपाल गुप्ता का कहना है कि 6 जून को शादी हुई थी। 23 जून को रानी ने अपने साथियों की मदद से नवीन के खिलाफ जयपुर (राजस्थान) में धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवा दिया। नवीन तीन महीने तक जेल में रहा। जेल में बंद रहने के दौरान रानी एक बच्ची को साथ लेकर जाती थी। नवीन को बच्ची के बारे में शक हुआ। उसने जेल से रिहा होने के बाद रानी की कुंडली खंगाली। पता चला कि रानी पहले से शादीशुदा है। जो बच्ची उसके साथ है, वह उसकी है। जबकि, उसने शादी के समय उसे बताया था कि वह उसकी बहन की बेटी है। उसके माता-पिता की सड़क दुर्घटना में मौत हो चुकी है।

शादी के समय अविवाहित होने के दस्तावेज दिए
शादी में रानी ने गवाहों के समक्ष नोटरी का एक शपथ पत्र प्रस्तुत किया था। इसमें उसने खुद को अविवाहित बताया था। जबकि, उसकी शादी 6 साल पहले प्रेम सिंह दांगी के साथ हुई थी। नवीन ने जब उससे दांगी के बारे में बताया तो रानी उसे धमकी देने लगी। उस पर तलाक का दबाव बनाने लगी।

रेप केस में फंसाने की धमकी
नवीन ने कोर्ट को बताया कि विवाद के बाद रानी ने उसे तलाक के कागजातों पर सिग्नेचर करने के लिए भोपाल बुलाया। भोपाल पहुंचने पर उसने उसके बैग से मार्कशीट, क्रेडिट कार्ड, चेकबुक, पासपोर्ट और बैंक पासबुक छीन ली। साथ ही धमकी दी कि 10 लाख रुपए नहीं दिए तो तुम्हारे मोबाइल से सुहागरात के VIDEO इंटरनेट पर डालकर तुम्हें साइबर और बलात्कार के केस में फंसा दूंगी। इस दौरान रानी के साथ उसकी मां, बहन, प्रेम ठाकुर, पहलवान रघुवंशी और एक पुलिसवाला भी था।

इन्हें बनाया गया आरोपी

  • 1. रानी रैकवार, मूल निवासी विदिशा, वर्तमान राजहर्ष कॉलोनी, भोपाल।
  • 2. कुसुम रैकवार, रानी की मां।
  • 3. मौली रैकवार, रानी की बहन।
  • 4. प्रेम सिंह दांगी, रानी का पहला पति।
  • 5. नर्स भारती कटिया, नरसिंहपुर की रहने वाली।
  • 6. पहलवान रघुवंशी, विदिशा का रहने वाला।

रानी बोली- खुद को IAS बताकर की शादी
रानी ने दावा किया नवीन ने खुद को IAS अफसर बताया था। धमकी दी थी कि मुझसे शादी नहीं करोगी तो तुम्हारी बेटी को खत्म करवा दूंगा। रानी का कहना है कि मैं शादीशुदा थी और मेरी एक बेटी है। ये बात नवीन को पता थी। उसने बोला था कि मैं तुम्हारा तलाक करवा दूंगा। वहीं, नर्स भारती कटिया ने बताया कि आरोपी से फेसबुक पर दोस्ती हुई थी। उसने बताया था कि वो IAS अफसर है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular