Saturday, May 4, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबागरीब रथ एक्सप्रेस में लगी आग, मची अफरा-तफरी.... रायपुर स्टेशन पर खड़ी...

गरीब रथ एक्सप्रेस में लगी आग, मची अफरा-तफरी…. रायपुर स्टेशन पर खड़ी थी ट्रेन, धुआं उठता देख आनन-फानन में नीचे उतरे यात्री; शॉर्ट सर्किट की वजह से हादसा

RAIPUR: रायपुर रेलवे स्टेशन पर खड़ी रायपुर-लखनऊ गरीब रथ एक्सप्रेस (12536) में मंगलवार को आग लग गई। ट्रेन से अचानक धुआं उठता देख आनन-फानन में यात्री नीचे उतरे गए। आग की खबर मिलते ही रेलवे कर्मचारी मौके पर पहुंचे और बोगी को अलग किया गया है। आग से कोई नुकसान नहीं हुआ है।

जानकारी के मुताबिक, एयर कंडीशन में शॉर्ट सर्किट के कारण गाड़ी में आग लगी थी। ट्रेन उस वक्त प्लेटफॉर्म नंबर- 6 पर खड़ी थी, तभी बोगी नंबर G-4 से धुआं उठने लगा। ट्रेन 12 बजे के आस-पास रवाना होने वाली थी, लेकिन धुआं निकलता देख सभी यात्री प्लेटफॉर्म पर नीचे उतर आए। ट्रेन के वेंटिलेशन से धुआं निकलता देख रेलवे कर्मी भी तुरंत मौके पर पहुंचे। उन्होंने इस ट्रेन की बोगी को अलग कर दिया।

बोगी नंबर G-4 को ट्रेन से अलग किया गया। आग पर भी काबू पा लिया गया है।

बोगी नंबर G-4 को ट्रेन से अलग किया गया। आग पर भी काबू पा लिया गया है।

2 घंटे देर से रवाना हुई गाड़ी

इधर आग लगने की खबर से स्टेशन पर अफरा-तफरी मची रही। आग पर रेलवे कर्मियों ने करीब 2 घंट बाद काबू पा लिया है। घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है। आग लगने की वजह से ट्रेन में सवार यात्री परेशान होते रहे। ट्रेन को करीब 12 बजे ही छूट जाना था। मगर उसी दौरान आग लगी थी। जिसके कारण ट्रेन करीब 2 घंटे बाद 2 बजे अपने गंतव्य के लिए रवाना हुई।

आग लगने की घटना सुनकर यात्रियों में अफरातफरी मच गई।

आग लगने की घटना सुनकर यात्रियों में अफरातफरी मच गई।

हफ्ते में 2 दिन चलती है रायपुर-लखनऊ गरीब रथ एक्सप्रेस

रायपुर से गरीब रथ हफ्ते में 2 दिन लखनऊ के लिए रवाना होती है। ये ट्रेन मंगलवार और शुक्रवार को दोपहर 12 बजे रायपुर स्टेशन से निकलती है, जो अगले दिन सुबह 5 बजे लखनऊ पहुंचती है। फिर यही ट्रेन लखनऊ से यात्रियों को लेकर रायपुर के लिए वापसी करती है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular