Friday, April 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाGariyaband News: पोस्ट मास्टर ने खाताधारकों के 28 लाख निकाले... रुपये जमा...

Gariyaband News: पोस्ट मास्टर ने खाताधारकों के 28 लाख निकाले… रुपये जमा किए बगैर थमाता रहा रसीद, अपने लिए खरीदा बाइक-ट्रैक्टर; जेल दाखिल

Gariyaband: गरियाबंद में 28.31 लाख गबन के आरोप में पोस्ट मास्टर नरभुराम ध्रुव को जेल भेज दिया गया है। बताया जा रहा है कि रुपए जमा कराने आए खाताधारकों के रुपए पोस्ट मास्टर अपने जेब में रख लेता था और खाताधारकों को डाक घर में जमा रकम की रसीद देता था। इस मामले का खुलासा तब हुआ जब कुछ खाता धारक जमा किए गए रकम निकालने पोस्ट ऑफिस पहुंचे।

जानकारी के अनुसार, जिले के बिन्द्रानवागढ़ थाना क्षेत्र के दर्रीपारा पोस्ट आफिस में खाताधारकों से धोखाधड़ी करने का एक बड़ा मामला सामने आया है। पोस्ट आफिस दर्रीपारा में अपने खाते से जमा रकम का उनके निकाले बिना गायब होने के मामले को लेकर पीड़ित प्रेमलाल, रेखराम, परमेश्वर सहित आधे दर्जन खातेदार कई दिनों तक पोस्ट ऑफिस का चक्कर लगाया।

खाताधारकों के जमा पैसों का फर्जी तरीके से निकाला

लेकिन उनको गोलमोल जबाब देकर वापस भेज दिया जाता था। पीड़ितों ने बिन्द्रानवागढ़ थाने में इसकी शिकायत की। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु की। जांच के दौरान पाया गया कि पोस्ट मास्टर नरभुराम ध्रुव ने खाताधारकों के जमा पैसों का फर्जी तरीके से निकाल लिया। कई बार के पैसे उसने खाते में जमा ही नहीं किया। डाक घर की रसीद थमा कर रकम अपनी जेब में डाल लेता था।

गबन के रकम से खरीदा बाइक, ट्रैक्टर व थ्रेसर मशीन

पोस्ट मास्टर नरभुराम ध्रुव को पुलिस पूछताछ के लिए अपने साथ ले गई। पूछताछ में आरोपी पोस्टमास्टर ने गबन करना कबूल किया और बताया कि गबन की रकम से अपने लिये 70 हजार के पैशन प्रो मोटरसाइकिल, 8 लाख 50 हजार के महिन्द्रा ट्रैक्टर व ढाई लाख लागत के थ्रेसर मशीन खरीदी लिए। पुलिस ने खाताधारकों से धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जेल भेज दिया।

ठगे जाने वाले खाताधारकों की संख्या हो सकती है ज्यादा

बता दें कि अब तक 28 लाख 31176 के गबन के मामले सामने आए है, जबकि ठगे जाने वाले खाताधारकों की संख्या ज्यादा है। मामले में 50 लाख से ज्यादा ठगी होने की बात कही जा रही है। थाना प्रभारी यदुराज ठाकुर का कहना है कि मामले में शिकायत मिलेगी तो आगे भी जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular