Sunday, May 5, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh Weather Update : रायपुर में छाए रहेंगे हल्के बादल, सरगुजा और...

Chhattisgarh Weather Update : रायपुर में छाए रहेंगे हल्के बादल, सरगुजा और बस्तर संभाग के कुछ जिलों में हल्की बारिश होने की भी संभावना…

रायपुर: छत्तीसगढ़ के कई जिलों में गुरुवार को बादल छाए रहेंगे। उत्तर भारत में वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव होने के कारण इसका असर देखने को मिलेगा। वहीं सरगुजा और बस्तर संभाग के कुछ जिलों में हल्की बारिश होने की भी संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार, अगले तीन दिनों तक अधिकतम और न्यूनतम तापमान में विशेष बदलाव की संभावना नहीं है। बुधवार को अंबिकापुर (9.4), बलरामपुर (9.7) को छोड़कर सभी शहरों में न्यूनतम पारा 11 डिग्री से ऊपर रहा

रायपुर में सुबह कोहरा रहने के साथ हल्के बादल छाए रहेंगे।

रायपुर में सुबह कोहरा रहने के साथ हल्के बादल छाए रहेंगे।

रायपुर में छाए रहेंगे हल्के बादल

रायपुर में सुबह कोहरा रहने के साथ हल्के बादल छाए रहेंगे। शहर में अधिकतम तापमान 30 डिग्री और न्यूनतम 18 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है। रायपुर में रात का तापमान 17.3 और अधिकतम 29.1 डिग्री रिकार्ड किया गया। रात का तापमान औसत से 2 डिग्री अधिक रहा।

छत्तीसगढ़ के जिलों में अधिकतम तापमान की स्थिति।

छत्तीसगढ़ के जिलों में अधिकतम तापमान की स्थिति।

सरगुजा के इन जिलों में बूंदाबांदी

गुरुवार को सरगुजा संभाग के जशपुर, बलरामपुर और सरगुजा जिले के एक दो स्थानों पर हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। जशपुर में 11.9 डिग्री और कोरिया में 12.4 डिग्री न्यूनतम तापमान रिकार्ड किया गया।

बिलासपुर में गिरा दिन का तापमान

बुधवार को बिलासपुर में दिन का पारा औसत से 1 डिग्री कम रहा। अधिकतम तापमान 27.4 डिग्री पहुंच गया। यहां न्यूनतम तापमान 15.6 डिग्री रहा, जो औसत से 1 डिग्री ज्यादा रहा ।

दुर्ग में रात का टेंप्रेचर 2 डिग्री कम

दुर्ग में रात का पारा औसत से 2 कम रिकार्ड किया गया । यहां न्यूनतम तापमान 13.6 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। वहीं, अधिकतम तापमान 29.6डिग्री रिकॉर्ड किया गया जो सामान्य तापमान से 1 डिग्री ज्यादा रहा।

पेंड्रा में दिन का पारा औसत से 1 डिग्री कम

पेंड्रा में दिन का अधिकतम तापमान औसत से 1 डिग्री अधिक रिकॉर्ड किया गया। यहां न्यूनतम तापमान 12.4 डिग्री और दिन का तापमान 25.0 डिग्री रहा।

इन शहरों में रात का तापमान

शहरन्यूनतम तापमानसामान्य से अंतर
रायपुर17.3डिग्री+2 डिग्री
रायपुर, माना15.8 डिग्री+1डिग्री
बिलासपुर15.6 डिग्री+1 डिग्री
अंबिकापुर9.4 डिग्री-1 डिग्री
पेंड्रा12.4 डिग्री+1 डिग्री
दुर्ग13.6डिग्री-2डिग्री
राजनांदगांव15 डिग्री+2 डिग्री
जगदलपुर14.0 डिग्री+1 डिग्री
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular