Wednesday, April 24, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबायुवती ने ससुराल में लगाई फांसी... दहेज प्रताड़ना का आरोप, भाई बोला-...

युवती ने ससुराल में लगाई फांसी… दहेज प्रताड़ना का आरोप, भाई बोला- बेटे ने पिता को मां का गला दबाते देखा

BHILAI: भिलाई की सौम्या सलूजा ने दहेज प्रताड़ना से तंग आकर महासमुंद के बसना अपने ससुराल में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है। मायके वालों ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उनकी बेटी को दहेज के लालच में मारा गया है। पुलिस ने पति और सास-ससुर को गिरफ्तार कर लिया है। मृतका का शनिवार को भिलाई में अंतिम संस्कार किया गया।

वैशाली नगर निवासी गौरव वर्मा ने बताया कि उसकी बहन सौम्या सलूजा की शादी दिसंबर 2013 में बसना निवासी गौरव सलूजा के साथ हुई थी। शादी में उसके पिता ने हैसियत के हिसाब से 15 तोला सोना, ढाई लाख रुपए नगद और दहेज का पूरा सामान दिया था।

शव को मुक्तिधाम ले जाते हुए परिजन।

शव को मुक्तिधाम ले जाते हुए परिजन।

बहन को शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित किया

शादी के कुछ दिन तक तो सब ठीक रहा, लेकिन कुछ महीने बाद पति सहित सास-ससुर और ननद उसे कम दहेज लाने की बात कहकर शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित करने लगे। 25 लाख रुपए की डिमांड को लेकर बहन को बुरी तरह मारा भी।

पिता ने दामाद को दिए 10 लाख

जब बहन ने पिता को घटना की जानकारी दी, तो पिता ने दामाद गौरव सलूजा के अकाउंट में 10 लाख रुपए डाले। इतना करने के बाद भी उनकी प्रताड़ना कम नहीं हुई। इस दौरान 2014 में उसकी बहन को एक बेटा हुआ।

पहले भी की थी खुदकुशी की कोशिश

वहीं गौरव का दूसरी महिला से अवैध संबंध होने की जानकारी लगी। जब उसने विरोध किया तो वो उसे और प्रताड़ित करने लगा। इसके बाद सौम्या ने कीटनाशक पीकर खुदकुशी करने की कोशिश की, फिर भी ससुराल वालों ने उसे प्रताड़ित करना बंद नहीं किया।

घर व मोहल्ले में पसरा मातम।

घर व मोहल्ले में पसरा मातम।

जान से मारने दी थी धमकी

साल 2017 में दूसरा बेटा होने के बाद पति गौरव ने सौम्या को जान से मारने की धमकी देते हुए गला दबाया और बुरी तरह पीटा था। 1 दिसंबर 2023 को उसकी बहन का फोन आया कि ये लोग उसे मार डालेंगे। इस पर गौरव ने बसना पुलिस को फोन किया। 112 की टीम वहां पहुंची। उन्होंने देखा कि सौम्या को काफी चोटें आईं थी।

मामला किसी तरह बीच बचाव के बाद शांत हुआ। 8 दिसंबर 2023 को भाई गौरव ने बहन के मोबाइल का स्टेटस देखा कि उसने अपने दोनों बच्चों का नाम और मां पिता को सॉरी कहते हुए I AM QUIET लिखा है। इसके बाद उसने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। जब वो परिवार के साथ बसना पहुंचा तो देखा कि उसकी बहन की मौत हो गई है।

हत्या का आरोप, बेटे ने देखा गला दबाते हुए

भाई गौरव ने पुलिस को बताया कि उसकी बहन ने खुदकुशी नहीं की है। उसके बहनोई और ससुराल वालों ने मिलकर उसकी हत्या की है। उसके भांजे ने अपने पापा को मां का गला दबाते हुए देखा है। बहन के शरीर में चोट के निशान हैं। बसना थाने में शिकायत के बाद बहन के शव को भिलाई लेकर आए, जहां शनिवार को रामनगर मुक्तिधाम में अंतिम संस्कार किया गया।

विधायक रिकेश सेन ने लिया मामले में संज्ञान

ससुराल वालों की गिरफ्तारी न होने पर मायके वालों ने वैशाली नगर विधायक रिकेश सेन से मदद मांगी। रिकेश सेन ने तुरंत पुलिस प्रशासन से बात की। इसके बाद सौम्या के पति गौरव सलूजा उर्फ सन्नी, ससुर रंजीत सलूजा और सास संगीता सलूजा के खिलाफ दहेजा, हत्या के लिए प्रताड़ित करने और आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का मामला दर्ज किया गया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular