Saturday, May 4, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- एक तरफा प्रेम में घोंटा लड़की के...

BCC News 24: CG न्यूज़- एक तरफा प्रेम में घोंटा लड़की के प्रेमी का गला.. परिजनों पर शक करती रही पुलिस; 4 थानेदार बदले, तब 3 साल बाद पकड़ा गया

छत्तीसगढ़: बिलासपुर में एक युवक ने एक तरफा प्रेम के चलते युवती के प्रेमी की गला घोंट कर हत्या कर दी। वारदात वाले दिन युवक अपनी गर्लफ्रेंड से मिलने के लिए पहुंचा था। इसके बाद परिजनों पर ही पुलिस हत्या का शक करती रही, लेकिन गर्लफ्रेंड अपने बयान पर कायम थी। इस दौरान 4 थानेदार बदल गए। फिर तीन साल बाद सोमवार को आखिरकर हत्या आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आ ही गया। मामला तखतपुर थाना क्षेत्र का है।

दरअसल, ग्राम पंचायत पूरा के हास्य ग्राम जीरा पानी में 2019 को ठाकुरकापा निवासी कालीचरण ध्रुव (19) का शाव मिला था। कालीचरण का पूरा पंचायत के छिरहाकापा निवासी एक लड़की से प्रेम प्रसंग था। वह अक्सर लड़की से मिलने के लिए आता था। वह 3 जून की रात करीब 9 बजे भी लड़की के बुलाने पर अपने दो दोस्तों के साथ उससे मिलने के लिए पहुंचा था। दोस्तों को दूर छोड़ लड़की से मिलने कालीचरण उसके घर पहुंचा।

तीन साल पहले मिला था कालीचरण का शव।

तीन साल पहले मिला था कालीचरण का शव।

कालीचरण को छोड़ भाग गए थे दोस्त
रात करीब 10.15 बजे जब कालीचरण वहां से लौटने लगा तो एक युवक ने उसका पीछा किया। आरोपी युवक को कालीचरण के पीछे आते देख, उसके दोस्त छोड़कर भाग निकले। हालांकि लड़की घर के दरवाजे पर खड़ी आरोपी को देख रही थी। उसने आरोपी को पहचान भी लिया था कि वह उसके पड़ोस में रहने वाला संतोष जगत (35) है। कुछ दूर जाकर आरोपी ने गमछे से कालीचरण का गला घोंट दिया। इसके बाद शव को खेत में फेंक दिया।

युवती के परिजनों को ही कातिल मानती रही पुलिस
पुलिस ने शव मिलने के बाद जांच शुरू की। इस दौरान वह लड़की के परिजनों को ही कालीचरण का कातिल मानती रही। उनका शुरू से शक लड़की और उसके परिजनों पर रहा। इस बीच पुलिस ने आरोपी सहित गांव के कुछ लड़कों को हिरासत में भी लिया, पर ग्रामीणों के विरोध के चलते उन्हें छोड़ दिया गया। इसके बाद जांच चलती रही और थाना प्रभारी बदलते रहे। हालांकि लड़की अपने बयान पर कायम थी।

पहले ही से शादीशुदा था आरोपी
थाना प्रभारी एसआर साहू ने बताया कि लड़की के बयान के चलते ही हम आरोपी तक पहुंच सके। लड़की के पड़ोस में ही आरोपी संतोष रहता था। संतोष पहले से ही शादीशुदा था और उसकी पत्नी की मौत हो चुकी थी। पूछताछ में उसने बताया कि वह लड़की से एक तरफा प्यार करता था और उससे शादी करना चाहता था। घटना वाले दिन वह एक छठी कार्यक्रम में गया था। वहां से लौटने के दौरान उसने कालीचरण को लड़की के घर से निकलते देखा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular