Thursday, May 9, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: देशी शराब की बोतल में अब मिला गुटखे का पाउच.. इससे...

कोरबा: देशी शराब की बोतल में अब मिला गुटखे का पाउच.. इससे पहले निकला था मरा हुआ सांप और मेंढक; आबकारी विभाग ने माना गंभीर है मामला

कोरबा: जिले में देशी शराब की बोतल में मेंढक मिलने के बाद अब गुरुवार को गुटखे का पाउच भी मिला है। इससे पहले जांजगीर-चांपा के पामगढ़ में शराब की बोतल के अंदर मरा हुआ करैत सांप मिला था। बार-बार सीलबंद देशी शराब की बोतल में इस तरह कुछ न कुछ मिलने से शराब प्रेमियों में भारी आक्रोश है। मामला कुसमुंडा थाना क्षेत्र का है।

कोरबा के कुसमुंडा इलाके के भुट्टा चौक स्थित देशी शराब की दुकान से कुछ युवकों ने शराब खरीदी। दुकान परिसर से कुछ ही दूरी पर वे शराब पीने के लिए बैठे। इनमें से एक युवक ने जैसे ही शराब की बोतल देखी, उसमें गुटखे का पाउच तैरता हुआ दिखाई दिया। युवकों ने उसकी तस्वीर खींचकर उसे व्हाट्सएप पर वायरल कर दिया। जानकारी मिलने पर मीडिया ने भी युवकों से संपर्क किया, लेकिन उन्होंने नाम नहीं छापने की शर्त पर पूरी जानकारी दी। इधर फोटो वायरल होने के बाद शराबप्रेमियों ने कहा कि लोगों की जान के साथ खिलवाड़ करने की कोशिश की जा रही है।

पामगढ़ में देशी शराब की बोतल में मिला था मरा हुआ करैत सांप।

पामगढ़ में देशी शराब की बोतल में मिला था मरा हुआ करैत सांप।

वहीं मामले में आबकारी अधिकारी जीएस पैकरा का कहना है कि डिस्टलरी के खिलाफ कार्रवाई के लिए कमिश्नर को पत्र लिखा गया है। एक के बाद एक शराब की शीशी में कभी सांप, कभी मेंढक तो कभी गुटखे का पाउच मिलना गंभीर मामला है। पूरी जांच के बाद जिसकी भी लापरवाही सामने आएगी, उस पर कार्रवाई की जाएगी।

दो दिन पहले जांजगीर-चांपा में शराब की बोतल में मिला था मरा हुआ सांप

अभी दो दिन पहले ही जांजगीर-चांपा जिले के पामगढ़ में देसी शराब की बोतल में जहरीला मरा हुआ सांप मिलने का मामला सामने आया था। इसका वीडियो भी जमकर वायरल हुआ था। बोतल के अंदर मरे हुए सांप की पहचान करैत के रूप में हुई थी। सोनसरी निवासी वीरेंद्र दास ने जैसे ही शराब की बोतल खोली, उसके अंदर मरा हुआ सांप दिखाई दिया था।

प्लेन शराब की बोतल में मिला था करैत सांप का बच्चा।

प्लेन शराब की बोतल में मिला था करैत सांप का बच्चा।

इधर पामगढ़ के देसी शराब दुकान के सेल्समैन शिव दयाल बर्मन ने बताया था कि शराब कार्टन में भरकर आता है। उसमें सील लगी हुई होती है। उन्होंने कहा कि ये शराब भी जांजगीर के वेयर हाउस से आई थी। बोतल पर 14 अक्टूबर 2022 की सील भी लगी हुई थी। सांप उसके अंदर कैसे आया और सीलबंद करते वक्त किसी की नजर उस पर क्यों नहीं पड़ी, इस बारे में सेल्समैन ने जानकारी होने से इनकार कर दिया था।

शराब की बोतल में मिला था मेंढक।

शराब की बोतल में मिला था मेंढक।

कोरबा में शराब की बोतल में मिला था मेंढक

इससे पहले कोरबा जिले में शराब की बोतल में मरा हुआ मेंढक मिलने का मामला सामने आया था। जिसका वीडियो भी जमकर वायरल हुआ था। करीब 18 दिन पहले हरदी बाजार में संचालित देसी शराब दुकान से शख्स शराब लेकर गया था। बोतल में मरा हुआ मेंढक दिखने के बाद ग्राहक ने इसकी शिकायत दुकान के सेल्समैन से की थी, जिसके बाद उसे दूसरी नई शराब की बोतल दी गई थी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular