Saturday, May 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़: अश्लील मैसेज और कॉल से महिलाएं परेशान.. आरोपी ने कई ग्रुपों...

छत्तीसगढ़: अश्लील मैसेज और कॉल से महिलाएं परेशान.. आरोपी ने कई ग्रुपों में डाला नंबर, फोटो के साथ भी छेड़छाड़; SP ने गठित की टीम

सरगुजा: जिले के भटको गांव की महिलाएं और लड़कियां इन दिनों गंदे मैसेज और कॉल से बेहद परेशान हैं। इनके मोबाइल फोन पर लगातार अज्ञात नंबरों से अश्लील मैसेज, फोटो और कॉल्स आ रहे हैं। उनके फोटो के दुरुपयोग के मामले भी सामने आए हैं, जिस वजह से वे बेहद तनाव में हैं। मामला बतौली थाना क्षेत्र का है।

लड़कियों और महिलाओं को उनके फोटो एडिट कर अश्लील मैसेज भेजने और वीडियो कॉल कर उन्हें परेशान करने के मामले में एसपी भावना गुप्ता ने संज्ञान लिया है। उन्होंने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज करते हुए टीम गठित कर दी है। एसपी ने बताया कि 6 से ज्यादा महिलाओं और लड़कियों ने शिकायत की है कि पिछले 15-20 दिनों से उनके साथ ऐसा हो रहा है। यहां तक कि उनके मोबाइल नंबर को आरोपियों ने अन्य ग्रुपों में भी शेयर कर दिया है, जिससे अब उन्हें अलग-अलग नंबरों से गंदे-गंदे कॉल्स, मैसेजेज़ और तस्वीरें आ रही हैं।

एसपी भावना गुप्ता ने गठित की टीम।

एसपी भावना गुप्ता ने गठित की टीम।

एसपी भावना गुप्ता ने बताया कि अज्ञात आरोपियों के खिलाफ IPC की धारा 509 बी के तहत अपराध बतौली थाने में दर्ज कराया गया है। साइबर सेल की मदद से आरोपियों का मोबाइल लोकेशन ट्रेस करने की कोशिश की जा रही है। ये भी आशंका जताई जा रही है कि इन महिलाओं और लड़कियों को जानने वाले किसी शख्स की साजिश भी हो सकती है।

पीड़ित महिलाओं और छात्राओं ने बताया कि उनका घर से भी निकलना मुश्किल हो गया है। वहीं उनकी फोटो का दुरुपयोग कर कई ग्रुपों में भेजे जा रहे अश्लील मैसेज और फोटो के कारण उनके पारिवारिक जीवन में भी दरार आ गई है। छात्राओं ने स्कूल जाना भी बंद कर दिया है। रात-रात भर उनके मोबाइल बज रहे हैं, जिससे वे खौफजदा हैं। भटको गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है। बाकी महिलाओं और छात्राएं भी गांव में ऐसी घटना होने से डर गई हैं।

साइबर क्राइम के कारण महिलाएं परेशान।

साइबर क्राइम के कारण महिलाएं परेशान।

सरगुजा एएसपी विवेक शुक्ला ने भी कहा कि साइबर सेल जानकारी इकट्ठा कर रही है। ये पता लगाया जा रहा है कि किस नंबर से ये सारे मैसेज और फोटो फॉरवर्ड किए जा रहे हैं। उनका कहना है कि इस मामले में आईटी एक्ट समेत अलग-अलग धाराओं में कार्रवाई की जाएगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular