Saturday, May 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- हर घर तिरंगा अभियान: CM बघेल की अपील...

BCC News 24: CG न्यूज़- हर घर तिरंगा अभियान: CM बघेल की अपील के बाद कुछ ही देर में 7 हजार से ज्यादा लोगों ने तिरंगे के साथ अपडेट की अपनी प्रोफाइल फोटो

रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अपील के बाद कुछ ही देर में 7 हजार से अधिक लोगों ने अपनी-अपनी सोशल मीडिया प्रोफाइल पर #HamarTiranga का उपयोग करते हुए विशेष फ्रेम में तिरंगे के साथ अपनी फोटो अपडेट कर ली है. निर्धारित फोटो फ्रेम का उपयोग करने के लिए मुख्यमंत्री ने लोगों से twb.nz/hamar-tiranga लिंक का उपयोग करने की अपील की है.

मुख्यमंत्री बघेल ने लोगों से अपील की है कि वे सोशल मीडिया पर भी हमर तिरंगा अभियान के लिए एकजुटता दिखाते हुए सोशल मीडिया में विशेष प्रेम में तिरंगे के साथ अपनी फोटो अपडेट करें. उन्होंने कहा है कि मेरी अपील के कुछ ही देर बाद लोगों ने जिस उत्साह के साथ इसकी शुरुआत की है, उससे मैं भी उत्साहित हूं. हमें इस मुहिम को और अधिक तेज करने की जरूरत है. सुझाए गए लिंक के बारे में अधिक से अधिक लोगों तक जानकारी पहुंचाने की जरूरत है.

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि 15 अगस्त, 2022 को हमारा भारत आजादी के 75 साल पूरा कर रहा है. यह आजादी हमें ऐसे ही नहीं मिली. इसके पीछे उन वीर शहीदों का बलिदान शामिल है, जिन्होंने हंसते हुए जान की बाजी लगा दी, ताकि आने वाली पीढ़ी एक आजाद देश की आबोहवा में सांस ले सके. आज हम उसी पीढ़ी का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं और एक आजाद देश का नागरिक होने का गर्व महसूस कर पा रहे हैं.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज अपनी सोशल मीडिया प्रोफाइल अपडेट करते हुए तिरंगा प्रोफाइल लगाई है. इसी के साथ ‘हमर तिरंगा’ अभियान की छत्तीसगढ़ में शुरुआत हुई. इस अभियान के साथ प्रदेश के हर घर में तिरंगा फहराने का लक्ष्य रखा गया है. आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर भव्य आयोजन के साथ इस वर्ष यह उत्सव मनाया जाएगा. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लोगों से हमर तिरंगा अभियान में शामिल होने की अपील की है. हमर तिरंगा अभियान के तहत 11 से 17 अगस्त के बीच घर- घर में तिरंगा फहराया जाए. इसमें सरकारी व निजी प्रतिष्ठान भी शामिल होंगे. इस अभियान को लेकर प्रशासन जोर- शोर से तैयारी कर रहा है.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular