Wednesday, May 22, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: BIG न्यूज़- हार्दिक पटेल कांग्रेस से नाराज; कहा- पार्टी...

BCC News 24: BIG न्यूज़- हार्दिक पटेल कांग्रेस से नाराज; कहा- पार्टी में मेरी हालत ऐसी, जैसे किसी नए दूल्हे की नसबंदी करा दी हो

अहमदाबाद: गुजरात में अब से कुछ ही महीनों बाद विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। वहीं, चुनावी तैयारियों के बीच गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल ने पार्टी पर खुद की अनदेखी का आरोप लगाकर यह संकेत दे दिया है कि पार्टी के अंदर सब ठीक नहीं चल रहा है। पाटीदार नेता और गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल ने बुधवार को अपनी पार्टी पर निशाना साधा है। कांग्रेस पर उन्हें “अनदेखा” करने का आरोप लगाते हुए, हार्दिक ने कहा, “पार्टी में मेरी स्थिति एक ऐसे नवविवाहित दूल्हे की है, जिसकी नसबंदी करा दी गई हो।” यह बयान उन्होंने अंग्रेजी दैनिक इंडियन एक्सप्रेस को दिए इंटरव्यू में दिया।

मुझसे कोई सलाह तक नहीं ली जाती : हार्दिक
2017 के गुजरात चुनाव से ठीक पहले राहुल गांधी हार्दिक पटेल को कांग्रेस में लेकर आए था। अब पटेल ने पार्टी नेतृत्व पर ही उन्हें दरकिनार करने का आरोप लगाया है। हार्दिक ने कहा कि उन्हें राज्य कांग्रेस इकाई की किसी भी बैठक में आमंत्रित नहीं किया जाता है। इतना ही नहीं कोई फैसला लेने से पहले उनसे कभी कोई सलाह तक नहीं ली जाती है। हालांकि, हार्दिक पटेल की कांग्रेस से नाराजगी को इस बात से जोड़कर देखा जा रहा है कि पार्टी पटेल समुदाय के एक दूसरे नेता नरेश पटेल को जगह देने पर विचार कर रही है। इससे हार्दिक को पार्टी में अपना कद छोटा होने का डर है।

‘पाटीदार आंदोलन से मिला कांग्रेस को फायदा’
हार्दिक पटेल ने कहा कि कांग्रेस को 2017 के चुनावों में “हमारी (पटेल समुदाय) वजह से” फायदा हुआ था। पाटीदारों ने कांग्रेस को 2015 में स्थानीय निकायों के चुनाव और 2017 के गुजरात विधानसभा चुनाव में बड़ी संख्या में सीटें जीतने में मदद की थी। पार्टी ने 182 सदस्यीय विधानसभा में 77 सीटों पर बाजी मारी थी। लेकिन उसके बाद मेहनत ही नहीं की गई। कांग्रेस में कई लोगों को यह भी लगता है कि 2017 के बाद पार्टी ने हार्दिक पटेल का सही इस्तेमाल नहीं किया। ऐसा इसलिए भी हो सकता है, क्योंकि पार्टी में कुछ लोग सोचेंगे कि अगर आज मुझे महत्व दिया गया, तो मैं पांच या 10 साल बाद उनके रास्ते में आ जाऊंगा।”

नरेश पटेल के लिए अब तक फैसला क्यों नहीं लिया गया
वहीं, नरेश पटेल को कांग्रेस में शामिल करने की चर्चा पर उन्होंने कहा- ‘नरेश पटेल को कांग्रेस में शामिल करने की चर्चा पूरे समुदाय के लिए अपमानजनक है। अब दो महीने से अधिक हो गए हैं। अभी तक कोई फैसला क्यों नहीं लिया गया? नरेश पटेल को शामिल करने के बारे में कांग्रेस आलाकमान या स्थानीय नेतृत्व को तुरंत निर्णय लेना चाहिए।’ उन्होंने सवाल किया, ‘अब, जैसा कि मैं टीवी पर देख रहा हूं, पार्टी 2022 के चुनावों के लिए नरेश पटेल को शामिल करना चाहती है। मुझे उम्मीद है कि वे 2027 के चुनावों के लिए नए पटेल की तलाश नहीं करेंगे। पार्टी उन लोगों का इस्तेमाल क्यों नहीं करती जो उनके पास पहले से हैं?”

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular