Sunday, May 12, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: क्या आपने कभी हरे रंग का पिल्ला देखा? जन्म...

BCC News 24: क्या आपने कभी हरे रंग का पिल्ला देखा? जन्म के बाद डॉक्टर भी रह गए दंग, जानें क्या है पूरा मामला

Viral Photo: हमने अक्सर व्हाइट, ब्लैक, ब्राउन व क्रीम कलर के ही कुत्ते देखे हैं, लेकिन क्या आपने कभी हरे रंग का कुत्ता देखा है? अगर नहीं तो आपको यह खबर जरूर पढ़ना चाहिए.

हम सोशल मीडिया पर कई तरह के अजीबोगरीब वीडियो और तस्वीर देखते रहते हैं. अब एक और तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है. यह एक कुत्ते की तस्वीर है. सोशल मीडिया पर कुत्तों से जुड़ी हजारों तस्वीरें और वीडियो हमेशा अपलोड होते हैं, इसमें अलग क्या है? इसे देखने के बाद आप कहेंगे कि यह कुत्ता या फिर कुछ और. लेकिन अब जो फोटो वायरल हो रही है वह बिल्कुल अलग है. बहुत ही दुर्लभ मामले में एक कुत्ते ने एक हरे रंग के पिल्ला को जन्म दिया है. तभी से ये फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. हालांकि इस हरे रंग के पपी के पैदा होते ही इसका मालिक डर गया. इस पिल्ले की मां फ्रेया बुलडॉग है.

कुत्ते ने कुल 8 पिल्लों को जन्म दिया, जिनमें से एक का रंग हरा है. इस दुर्लभ कुत्ते (Rare Dog) के मालिक का परिवार कनाडा में रहता है. ऑड्रे ने इसके बारे में फेसबुक पर एक पोस्ट (Facebook Post) भी लिखा, जिसमें कहा, ‘हरा पिल्ला (Green Puppy) देखना दुर्लभ है. यह रंग बहुत अच्छा लग रहा है, मैं चाहता हूं कि यह इसी तरह बना रहे. कुछ पिल्ले काले और अन्य रंग के होते हैं.’ वहीं, कुत्ते के मालिक को आशंका है कि कुत्ते का हरा रंग भ्रूण में हरे रंग के बाइल बिलिवर्डिन (Green bile biliverdin) के कारण हो सकता है.

green dog

मीडिया से बात करते हुए ट्रेवर ने कहा कि जब पिल्ले का जन्म हुआ तो उन्हें विश्वास नहीं हो रहा था कि ऐसा हो सकता है. फिर उसने कुत्ते को थोड़ा रगड़ा, लेकिन फिर भी रंग हरा ही था. फिर मैंने गूगल पर सर्च किया, तो यह अत्यंत दुर्लभ पपी निकला.

इस मामले में डॉ. ब्राउनवेन क्रेन ने कहा कि ऐसे मामले 10,000 में से एक हो सकते हैं. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि ऐसा मामला उन्होंने पहले कभी नहीं देखा था. इसी तरह की एक रिपोर्ट ‘द सन’ ने 2020 में प्रकाशित की थी, जिसमें जिप्सी नाम के एक सफेद जर्मन शेफर्ड ने हरे कुत्ते को जन्म दिया था. बाद में विशेषज्ञों ने इसे मेकोनियम कहा, इसका कारण एक मल है जिसे एक नवजात कुत्ता अपनी मां के गर्भ को छोड़ता है.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular