Friday, April 26, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- स्वास्थ्य मंत्री ने दी लगभग 12 करोड़...

BCC News 24: CG न्यूज़- स्वास्थ्य मंत्री ने दी लगभग 12 करोड़ 66 लाख रुपए के 14 विकास कार्यों की दी सौगात

  • 735.05 लाख रुपए के 8 कार्यों का किया भूमिपूजन
  • 530.89 लाख रुपए के 6 कार्यों का किया लोकार्पण
  • डिमरापाल मेडिकल कॉलेज में डेढ़ करोड़ रुपए की लागत से बनेगा 20 बिस्तरों का ट्रामा सेन्टर

जगदलपुर: स्वास्थ्य मंत्री श्री टीएस सिंहदेव ने बस्तर संभागवासियों को लगभग 12 करोड़ 65 लाख रुपए के 14 विकास कार्यों की सौगात दी। उन्होंने डिमरापाल स्थित शासकीय मेडिकल कॉलेज परिसर में आयोजित समारोह में उन्होंने यह सौगात दी। इस अवसर पर बस्तर क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष श्री लखेश्वर बघेल, नगर निगम अध्यक्ष श्रीमती कविता साहू,  जनपद पंचायत अध्यक्ष श्रीमती अनिता पोयाम, स्वास्थ्य सचिव श्री आर प्रसन्ना, मेडिकल कॉलेज के अधिष्ठाता डॉ यूएस पैकरा, अधीक्षक डॉ अनुरूप साहू सहित जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

स्वास्थ्य मंत्री श्री सिंहदेव ने इस अवसर पर 7 करोड़ 35 लाख रुपए के 8 कार्यों का भूमिपूजन और 5 करोड़ 30 लाख रुपए के 6 कार्यों का लोकार्पण किया। इसमें मेडिकल कॉलेज परिसर में डेढ़ करोड़ रुपए की लागत से बनने वाली ट्रामा सेन्टर भी शामिल है। इसके अलावा बस्तर जिले में विकासखंड बकावंड के ग्राम पाथरी में नवीन उप स्वास्थ्य केंद्र भवन निर्माण, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दरभा में हमर लैब निर्माण, कुम्हारपारा और धरमपुरा में शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निर्माण के लिए भूमिपूजन किया। जिला दंतेवाड़ा में 02 करोड़ 55 लाख रूपए की लागत से आयुष पाॅली क्लिनिक और 74 लाख से अधिक राशि से जिला अस्पताल परिसर में 20 बिस्तर का आईसोलेशन वार्ड का निर्माण, जिला बीजापुर के विकासखंड उसुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लगभग 37 लाख रूपए की लागत से 10 बिस्तर आईसोलेशन वार्ड का निर्माण का भूमिपूजन किए।

स्वास्थ्य मंत्री श्री सिंहदेव ने  बस्तर जिले के कोठीयागुड़ा नवीन उप स्वास्थ्य केंद्र, दंतेवाड़ा जिले के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र छिंदनार और बड़े तुंगनार में एक-एक नग 02जी स्टाफ क्वाटर, बीजापुर जिले के सकनापल्ली में आयुष भवन और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मडेड में 02 नग 02जी स्टाफ क्वाटर तथा नारायणपुर जिले के जिला अस्पताल परिसर में 05 नग 02एफ टाईफ व 05 नग 02जी टाईफ क्वाटर का लोकार्पण किए।

स्वास्थ्य मंत्री श्री सिंहदेव ने मेडिकल कॉलेज की व्यवस्थाओं का किया अवलोकन

स्वास्थ्य मंत्री श्री सिंहदेव ने शासकीय मेडिकल कॉलेज की व्यवस्थाओं का अवलोकन किया। उन्होंने ऑपरेशन थियेटर, डेंगू वार्ड, नवजात शिशु वार्ड, गहन चिकित्सा कक्ष का अवलोकन कर बेहतर चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। मंत्री ने मरीजों की कुशलक्षेम की भी जानकारी ली। उन्होंने मेडिकल कॉलेज के अस्पताल में मॉडल वैक्सीनेशन कक्ष का भी शुभारंभ किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular